गोरखपुर कचहरी गेट पर रेप के आरोपी की गोली मारकर हत्या-One person shot dead at Gorakhpur court gate

गोरखपुर कचहरी गेट पर रेप के आरोपी की गोली मारकर हत्या-One person shot dead at Gorakhpur court gate

उत्तर प्रदेश:
यूपी के गोरखपुर में आज (शुक्रवार) दोपहर दीवानी कचहरी के गेट पर एक नाबालिग से रेप के आरोपी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है। मारे गये व्यक्ति का नाम दिलशाद हुसैन और पुलिस द्वारा गिरफ़्तार किये गए हत्यारोपी को पीड़ित लड़की का पिता बताया जा रहा है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ मृतक बिहार राज्य का निवासी था और पीड़ित लड़की के पिता द्वारा ही उसकी हत्‍या की है। गोरखपुर कचहरी के गेट पर हुए इस हत्‍याकाण्ड के बाद कचहरी में मौजूद अधिवक्‍ता भड़क गये हैं, अधिवक्ता कचहरी की सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं।One person shot dead at Gorakhpur court gate

घटनास्थल पर मौजूद प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक़ दिलशाद हुसैन कचहरी में किसी वकील से मिलने के लिए आया था। जैसे ही दिलशाद हुसैन कचहरी के मुख्य गेट पर पहुँचा तो उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस दौरान घटनास्थल पर पहुँची पुलिस के साथ घटना से गुस्साए अधिवक्ताओं से तीखी बहस भी हुई। मृतक30 वर्षीय व्यक्ति दिलशाद हुसैन नाबालिग लड़की से रेप के मामले में ज़मानत पर जेल से बाहर था और आज ही उसके केस की पहली तारीख़ थी। (One person shot dead at Gorakhpur court gate)

कोरोना प्रोटोकॉल के कारण आजकल कचहरी परिसर में वादकारियों का प्रवेश निषिद्ध किया हुआ है। जिस कारण दिलशाद हुसैन ने अपने वकील को फ़ोन करके गेट पर ही मिलने के लिए आया था। इसी दौरान पीड़ित लड़की के पिता द्वारा उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई । प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक़ लड़की के पिता द्वारा चलाई पहली गोली मिस हो गई थी लेकिन उसके बाद जब दिलशाद हुसैन भागने लगा तो पीड़ित लड़की के पिता ने दौड़ते हुए को पीछे से गोली मार दी। (One person shot dead at Gorakhpur court gate)

यह भी पढ़ें-केंद्र सरकार ने दिया 5 वर्ष से कम आयु के बच्चों को मास्क न लगाने लगाने का सुझाव,जारी हुई नई गाइईलाइनCovid's new guideline for children

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]