Operation Rahul Successful: छत्तीसगढ़ में बोरवेल में 104 घंटे तक फँसे मूकबधिर लड़के राहुल को सकुशल बाहर निकाला गया

Operation Rahul Successful: छत्तीसगढ़ में बोरवेल में 104 घंटे तक फँसे मूकबधिर लड़के राहुल को सकुशल बाहर निकाला गया

छत्तीसगढ़: Operation Rahul Successful- पिछले चार दिनों से यानि 104 घंटों तक बोरवेल में फँसे मूकबधिर लड़के को सकुशल बाहर निकालने का ‘Operation Rahul’ आख़िर सफ़लतापूर्वक पूरा हो गया है। 104 घंटों की कड़ी मेहनत और लगन के बाद लड़के राहुल को सफ़ल रेस्क्यू ऑपरेशन करके बाहर निकाल लिया गया है। बोरवेल में फँसे राहुल को सकुशल बाहर निकालने की चुनौती को ज़िला प्रशासन व N.D.R.F की टीमों ने एकजुट होकर यह काम किया है।

आपको बता दें कि 10 वर्षीय मूकबधिर लड़का राहुल साहू पिछले लगभग 100 घंटों से मौत और ज़िन्दगी की बीच जंग लड़ रहा था। कहा जा रहा है कि जितनी यहाँ की चट्टानें मज़बूत है उतना ही मज़बूत बोरवेल में फँसे लड़के राहुल के इरादे दिखायी दिये हैं। हालाँकि कल यानि मंगलवार के दिन राहुल का हौंसला कुछ कमज़ोर सा ज़रूर पड़ता दिख रहा था लेकिन फ़िर भी लड़के ने अपना हौंसला नहीं तोड़ा। (Operation Rahul Successful)

हालाँकि पिछले कई दिनों से दृढ़ चट्टानें रेस्क्यू ऑपेरशन की राह में क़दम-क़दम बाधा बन रही थी। लेकिन बचाओ टीम ने पूरी मेहनत और लगन से चट्टानों को काटने का काम किया गया। तब जाकर राहुल को सकुशल बाहर निकालना सम्भव हुआ। रेस्क्यू ऑपरेशन पर लगातार नज़र बनाये रखे हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लड़के राहुल को बहादुर लड़का बताया है। (Operation Rahul Successful)

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि “उसके साथ गढ्ढे में 104 घंटे तक एक साँप और एक मेढक उसके साथी थे, आज पूरा छत्तीसगढ़ प्रदेश उत्सव मना रहा है। जल्द ही अस्पताल से पूरी तरह से ठीक होकर लौटे.. हम सब कामना करते हैं।” (Operation Rahul Successful)
यह भी पढ़ें- नुपुर शर्मा के मामले में बयानबाज़ी से दूर रहें, सीएम योगी की मन्त्रियों को सख़्त हिदायत

CM Yogi’s instructions to Ministers: नुपुर शर्मा के मामले में बयानबाज़ी से दूर रहें, सीएम योगी की मन्त्रियों को सख़्त हिदायत

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]