Palestine Isreal Tension: इज़रायल ने फ़िर गाज़ा के रिहायशी इलाक़े में बमबारी कर मचायी भीषण तबाही, 6 बच्चों सहित 24 की मौत, सैकड़ों लोग घायल

Palestine Isreal Tension: इज़रायल ने फ़िर गाज़ा के रिहायशी इलाक़े में बमबारी कर मचायी भीषण तबाही, 6 बच्चों सहित 24 की मौत, सैकड़ों लोग घायल

विश्व समाचार,गाज़ा: Palestine Isreal Tension-
इज़राइल और फिलीस्तीन के मध्य तनाव जारी है। दूसरे दिन भी इज़राइली रॉकेटों ने गाज़ा पट्टी के रिहायशी इलाक़ों को निशाना बनाया गया। वहीं जवाबी कार्यवाही में फ़िलीस्तीन ने भी इजराइल के दक्षिणी हिस्से पर रॉकेट दाग़े।

इज़राइल के इन हवाई हमलों ने गाज़ा के रिहायशी इलाक़े में ख़ूब तबाही मचाई। अब 14 महीने बाद एक बार फ़िर से इस क्षेत्र में तनाव गहरा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इज़राइल के इस हमले में अब तक 6 बच्चों सहित 2 दर्ज़न से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई सौ लोग घायल हो गये हैं। (Palestine Isreal Tension)

मीडिया में कहा जा रहा है कि गाज़ा में तथाकथित तौर इस्लामिक जेहादियों को पनाह दी गई, और इज़राइली विमानों ने तथाकथित इस्लामिक जेहादियों के घरों पर बम गिराये हैं। उधर गाज़ा स्वास्थ्य मन्त्रालय का दावा है कि “इन हमलों के दौरान 6 बच्चों सहित 24 फ़िलिस्तीनी नागरिक मारे गये हैं।” लेकिन इज़राइल की ओर से कहा जा रहा है कि उनके पास गम्भीर रूप से घायल अथवा मरने वालों के बारे में कोई सूचना नहीं है।”

इज़रायल ने इस से पहले शुक्रवार को भी गाज़ा पर कई हवाई हमले किये थे, जिसमें हमास के एक वरिष्ठ कमान्डर सहित 10 लोगों की मौत और कई लोग घायल हो गये थे। फलस्तीन के अधिकारियों की ओर से यह जानकारी दी गई। इस संबंध में इज़रायल की ओर से कहा गया है कि “क़ब्ज़े वाले पश्चिमी तट में इस हफ़्ते के शुरु में एक वरिष्ठ फ़िलस्तीनी विद्रोही की अरेस्टिंग के चलते बढ़े तनाव के बीच ही उस ने शुक्रवार को ग़ाज़ा पर हमला किया है। (Palestine Isreal Tension)
यह भी पढ़ें- अमेरिका में मकान में लगी भीषण आग से 3 बच्चों सहित 10 लोगों की जलकर मौतWorld Sad News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]