Panipat Woman Got Rs 21 lakh Electricity Bill: अजब-ग़ज़ब- वृद्ध महिला के घर आया 21 लाख रूपये का बिजली का बिल, महिला ने अनोखे तरीक़े से मनाई ख़ुशियां और दिया कोटि-कोटि धन्यवाद

Panipat Woman Got Rs 21 lakh Electricity Bill: अजब-ग़ज़ब- वृद्ध महिला के घर आया 21 लाख रूपये का बिजली का बिल, महिला ने अनोखे तरीक़े से मनाई ख़ुशियां और दिया कोटि-कोटि धन्यवाद

 

 

पानीपत,हरियाणा: Panipat Woman Got Rs 21 lakh Electricity Bill- इन दिनों हरियाणा में बिजली के ज़्यादा बिलों को लेकर उपभोक्ताओं को काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोग विद्युत विभाग से सामान्य से ज़्यादा राशि का बिल आने की शिकायतें कर रहे हैं।Panipat Woman Got Rs 21 lakh Electricity Bill

लेकिन इसी बीच हद तो तब हो गयी जब पानीपत की एक छोटे से 60 गज़ के मकान में रहने वाली वृद्ध महिला को लाख दो लाख रुपये का नहीं बल्कि 21 लाख 89 हज़ार यानी लगभग 22 लाख रुपये का बिजली का बिल आया। (Panipat Woman Got Rs 21 lakh Electricity Bill)

लगभग 22 लाख रुपये का भारी भरकम बिजली का बिल मिलने के बाद 60 वर्षीय वृद्ध महिला सुमन ने इतना ज़्यादा बिजली का बिल आने के बाद बड़े ही अनोखे अंदाज़ में विरोध किया है। दरअसल यह वृद्ध महिला विरोध स्वरूप स्थानीय विद्युत विभाग के सब डिवीज़न कार्यालय में ढोल बजवाते हुए पहुँची और विद्युत विभाग के अधिकारियों मिठाई भी लेकर गयी। (Panipat Woman Got Rs 21 lakh Electricity Bill)

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार इस पीड़ित वृद्ध महिला सुमन का कहना है कि “उसके पास तो इतना बड़ा बिजली का बिल भरने के लिये पैसे नहीं है, इसलिये अब वह अब अपना घर ही बेचने जा रही हैं। और इसी ख़ुशी में उसने सब डिवीज़न बिजली निगम में ढोल बजवाया है।” (Panipat Woman Got Rs 21 lakh Electricity Bill)

ये ही नहीं एक फ़ैक्टरी में कार्य करने वाली इस वृद्ध महिला सुमन ने बताया कि “वह शहर (पानीपत) के सन्तनगर में एक छोटे से 60 गज़ के मकान में अकेली रहती हैं। और वर्ष-2019 में भी एक बार उसका बिजली का बिल 12 लाख रुपये आया था, जबकि उसने उस दौरान पिछले महीने ही सारा बिजली का बक़ाया बिल जमा कर दिया था। लेकिन भला वह 12 लाख रुपये का बिल कैसे भर्ती। (Panipat Woman Got Rs 21 lakh Electricity Bill)

इसी वजह से उस बिल पर ब्याज पर ब्याज लगते हुए वह राशि 12 लाख रूपये से बढ़कर 21 लाख 89 हज़ार रूपये हो गयी है। हालांकि वृद्ध महिला का कहना है कि उसके बिल में 99 हज़ार मीटर रीडिंग दर्शायी गयी है जबकि मात्र 2 किलोवाट भर के मीटर में इतनी रीडिंग एक साल में नहीं आ सकती, उसे तो ग़लत बिल दिया गया है और अब उसके पास अपना घर बेचने के अलावा कोई और विकल्प नहीं।

उधर विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि संबंधित डिवीज़न कार्यालय में महिला का बिल ठीक हो सकता है लेकिन कुछ राजनीतिक लोग हैं जो अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिये यहाँ ढोल बजा रहे हैं, और मिठाइयां बँटवा रहे हैं। (Panipat Woman Got Rs 21 lakh Electricity Bill)
यह भी पढ़ें- कोविड-19 वैक्सीन लगवाने से हुई मौतों के लिए सरकार जिम्मेदार नहीं’ केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में दिया जवाबDeaths After Vaccination Case

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]