PITBULL NEWS: जानिये यूपी में पिटबुल सहित कौन सी 3 प्रजातियों के कुत्ते पालने पर लगने जा रहा है बैन?

PITBULL NEWS: जानिये यूपी में पिटबुल सहित कौन सी 3 प्रजातियों के कुत्ते पालने पर लगने जा रहा है बैन?

लखनऊ: PITBULL NEWS-
उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में पिटबुल सहित 3 प्रजातियों के कुत्तों के हिंसक होने की घटनाओं के बाद अब इन कुत्तों के पालने प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रही है। अब यूपी का नगर विकास विभाग पिटबुल, रॉटविलर और मास्टिफ़ पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के विशेष सचिव की अध्यक्षता में हुई 2 दौर की बैठकों में बनी सहमति के बाद अब इस प्रस्ताव की स्वीकृति हेतु नगर विकास मन्त्री के पास भेजा जायेगा। (PITBULL NEWS)

दरअसल उत्तर प्रदेश में इन चिन्हित प्रजातियों के कुत्तों के हिंसक रूप लेकर किये गये हमलों की कई घटनायें सामने आ चुकी हैं। विदित हो कि हाल ही में कुछ दिन पहले राजधानी लखनऊ में एक पिटबुल कुत्ते द्वारा अपनी ही मालकिन पर हमला कर दिया गया था, जिसमें मालकिन की मौत हो गयी थी।

जबकि 2 दिन पूर्व ही मेरठ में भी एक पिटबुल कुत्ते ने कई लोगों पर हमला करने की घटना सामने आयी है। इन घटनाओं के बाद अब इस पिटबुल कुत्तों के पालने पर रोक लगाने की माँग की जा रही है। (PITBULL NEWS)PITBULL NEWS

यूपी में इन पिटबुल, रॉटविलर और मास्टिफ़ प्रजातियों के कुत्तों पर बैन लगने के बाद अब लाइसेंस जारी नहीं किये जायेंगे, अभी तक नगर निगम द्वारा इन कुत्तों की प्रजातियों को रखने के लिये लाइसेंस जारी रहे हैं। बताया जा रहा है कि इन प्रजातियों के कुत्तों पर बैन लगने के बाद पुराने लाइसेंस रद्द कर इन कुत्तों को भी ज़ब्त कर लिया जायेगा। (PITBULL NEWS)
यह भी पढ़ें- खरगोन में मुस्लिम समझ 1 दलित युवक की बड़ी बेरहमी से पिटाई, धर्म की पहचान के लिये उतरवाये कपड़े।MP Khargon News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]