PM मोदी के भाषण से पहले ही ख़ाली हो गई सैकड़ों कुर्सियां, स्पीच सुने बिना ही निकल गये भाजपा कार्यकर्ता-PM Booth Conference Varanasi

PM मोदी के भाषण से पहले ही ख़ाली हो गई सैकड़ों कुर्सियां, स्पीच सुने बिना ही निकल गये भाजपा कार्यकर्ता-PM Booth Conference Varanasi

वाराणसी: 
PM Booth Conference Varanasi- यूँ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के उन नेताओं में से नहीं जिनकी रैलीयों या सम्मेलन कार्यक्रमों में लोग कुर्सियां छोड़कर जाने लगे। वह भी तब जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद सम्बोधन कर रहे हैं हो तो। लेकिन इस मिथक में विपरीत ऐसा हुआ है उनके ही संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आयोजित ‘बूथ विजय सम्मेलन’ में। (PM Booth Conference Varanasi)

दरअसल वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्व विद्यालय के मैदान में संसदीय क्षेत्र के सभी 3361 बूथों से 20 हज़ार से अधिक भाजपा बूथ पदाधिकारी बुलाये गये थे। यें सभी बूथ पदाधिकारी घंटों से प्रधानमंत्री मोदी की प्रतीक्षा कर रहे थे लेकिन लम्बी चली स्वागत की औपचारिक प्रक्रिया के बाद जब प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का समय आया तो कार्यक्रम से लोग कुर्सी छोड़ छोड़कर जाने का सिलसिला शुरु हो गया और कुछ ही देर में कार्यक्रम की सैकड़ों कुर्सियां खाली हो गई। (PM Booth Conference Varanasi)

वाराणसी में आयोजित इस ‘बूथ विजय सम्मेलन’ का उद्देश्य था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के सभी बूथों से बुलाये गये बूथ पदाधिकारियों को विधानसभा चुनाव के लिए विजय का मन्त्र देंगे लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद मोदी का यह कार्यक्रम अपने निर्धारित समय से लगभग आधा घंटा देरी से आरम्भ हुआ इसके बाद मंच पर होने वाली औपचारिकताओं के चलते अधिकांश बूथ पदाधिकारियों धैर्य का बाँध टूट गया और वे अपने क्षेत्र के सांसद अथवा देश के प्रधानमंत्री का भाषण अधर में ही छोड़कर जाने लगे। परिणामस्वरूप सैकड़ों कुर्सियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान ही ख़ाली हो चुकी हो चुकी थी। (PM Booth Conference Varanasi)

मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार जब इस संबंध में भाषण छोड़कर जाने वाले बूथ पदाधिकारियों से जब कार्यक्रम से जाने की बाबत पूछा गया तो किसी ने कोई मजबूरी कहा तो किसी ने दिलचस्प बहाने बताये। वहीं एक बूथ पदाधिकारी ने बताया कि “उन्हें एक ज़रूरी मीटिंग में जाना है तो वहीं किसी ने कार्यक्रम से निकलते स्पष्टीकरण दिया कि वे कार्यक्रम को छोड़कर नहीं जा रहें है बल्कि चलते फ़िरते ही मोदी जी का भाषण सुन रहें हैं।”

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]