प्रधानमंत्री मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक,बिटक्वॉइन को लेकर किया गया ट्वीट- PM Modi’s Twitter account hacked

प्रधानमंत्री मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक,बिटक्वॉइन को लेकर किया गया ट्वीट- PM Modi’s Twitter account hacked

नई दिल्ली:
एक बड़ी ख़बर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट को लेकर आ रही है जहाँ किसी हैकर ने देर रात देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ही ट्विटर एकाउंट हैक कर इस एकाउंट से बिटकॉइन से जुड़ा एक ऐसा ट्वीट किया है जिस से देश में हलचल मच गई है। हालांकि PMO ने तुरन्त ही इस मामले को क्लियर करते हुए कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी का ट्विटर हैक हुआ है और उनकी तरफ़ ऐसा किसी भी प्रकार का कोई भी ट्वीट नहीं किया है जो बिटकॉइन के संदर्भ में हो। फ़िलहाल बिना देरी किये प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर हैंडल को सुरक्षित कर लिया गया है।PM Modi's Twitter account hacked

(PM Modi’s Twitter account hacked) बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अकाउंट को हैक करने के बाद हैकर्स ने लिखा था कि “भारत ने बिटक्वॉइन को क़ानूनी रूप से मान्यता दे दी है।” जिस के बाद से सोशल मीडिया पर एक बड़ी हलचल सी मच गई थी। विदित हो कि केंद्र सरकार ने भारत में क्रिप्टोकरेंसी को क़ानून रूप से कोई मान्यता नहीं दी है।

बीती रात प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी के अकाउंट से 2 ट्वीट किए गए थे, पहला ट्वीट रात 02:11am बजे आया जिस में लिखा था कि “भारत सरकार ने बिटक्वॉइन को क़ानूनी रूप से मान्यता दे दी है, उसने खुद 500 बिटक्वॉइन ख़रीदे हैं और वो लोगों को बांट रही है।” यह ट्वीट थोड़ी ही देर तक अकाउंट पर रहा फ़िर डिलीट हो गया था। (PM Modi’s Twitter account hacked)

इसके बाद दूसरा ट्वीट रात 02.14pm पर किया गया जिस में भी भारत ने बिटक्वॉइन को क़ानूनी रूप से मान्यता देने की बातें कही गई थी लेकिन वो भी कुछ ही समय बाद अकाउंट से हट गया था लेकिन तब तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अकाउंट से किए गए इन दोनों ट्वीट्स ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी थी। (PM Modi’s Twitter account hacked)

इस संबंध में PMO की तरफ़ से इसकी जानकारी साझा करते हुए कहा गया कि “पीएम का ट्विटर अकाउंट कुछ ही मिनटों के लिए हैक हुआ था लेकिन अब उसे फ़िर से सुरक्षित कर लिया गया है, परेशान होने की ज़रूरत नहीं है।” बिटक्वॉइन को लेकर जो भी ट्वीट किये गए हैं उनमें किसी भी प्रकार की कोई भी सत्यता नहीं है इसलिए जो भी ट्वीट हुए हैं उन्हें इग्नोर करें।”

(PM Modi’s Twitter account hacked) इस संबंध में Twitter ने भी एक बयान जारी करके कहा है कि “हमारे पास प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ संचार की 24X7 खुली लाइनें हैं और जैसे ही हमें ऐसी गतिविधि के बारे में पता चला तो हमारी टीम ने तुरन्त ही अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक क़दम उठाए।”

ये भी पढ़ें- सहारनपुर के गाँव बेरखेड़ी के लड़के का अंडर-19 एशिया कप में हुआ चयनSaharanpur boy selected in Under 19Asia Cup

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]