मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ख़िलाफ़ नारे लगाने पर काँग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ​गिरफ़्तार- Police arrested Congress state president Ajay Kumar Lallu

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ख़िलाफ़ नारे लगाने पर काँग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ​गिरफ़्तार- Police arrested Congress state president Ajay Kumar Lallu

अमेठी:
उत्तर प्रदेश के अमेठी में दलित लड़की के साथ हुई छेड़खानी और मारपीट मामले के विरोध में प्रदर्शन करने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध नारे लगाने के आरोप में काँग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गिरफ़्तार कर लिया गया है। अजय कुमार लल्लू को बिना अनुमति लिए प्रदर्शन करने व माहौल ख़राब करने की कोशिश के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है। (Police arrested Congress state president Ajay Kumar Lallu)

बता दें कि अमेठी के थाना संग्रामपुर क्षेत्र के एक गाँव की रहने वाली 16 वर्षीय दलित लड़की के साथ छेड़छाड़ और मारपीट किये जाने का एक वीडियो सार्वजनिक होने के बाद काँग्रेस की महासचिव प्रियंका गाँधी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी थी। इसी सिलसिले में आज बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश काँग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में काँग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अमेठी में विरोध प्रदर्शन करते हुए बीजेपी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध नारे लगाए थे। (Police arrested Congress state president Ajay Kumar Lallu)

काँग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गाँधी ने 29 दिसम्बर को वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश सरकार को चेतावनी दी थी कि “यदि मामले के आरोपियों को 24 घण्टे के भीतर गिरफ़्तार नहीं किया गया तो कांग्रेस इसके विरोध में ज़ोरदार प्रदर्शन करेगी।” पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर राहुल शुभम गुप्ता,सोनी और सूरज नाम के आरोपिय कर लिया है। (Police arrested Congress state president Ajay Kumar Lallu)
यह भी पढ़ें- अदालत ने सुनाई उम्रकैद की सज़ा तो ग़ुस्से में मुजरिम ने जज पर फेंका जूता

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]