जानिये यूपी में किन पुलिस कर्मियों को ज़बरन किया जायेगा रिटायर? आयोग ने मांगी सूची, स्क्रीनिंग की कार्यवाही शुरु-Policemen above fifty years and corrupt policemen will be retired in UP

जानिये यूपी में किन पुलिस कर्मियों को ज़बरन किया जायेगा रिटायर? आयोग ने मांगी सूची, स्क्रीनिंग की कार्यवाही शुरु-Policemen above fifty years and corrupt policemen will be retired in UP

लखनऊ: 
यूपी विधानसभा चुनाव ख़त्म होते ही प्रदेश की योगी सरकार ने एक्शन लेना शुरु कर दिया है। जिसकी शुरुआत पुलिस महकमे से हो रही है। क्योंकि योगी सरकार ने सत्ता में वापसी करने के साथ ही प्रदेश के दागी व 50 साल की आयु पार कर चुके पुलिस कर्मियों पर अपना डंडा चलाना दिया है। अब इन दागी व 50 साल की की आयु पार कर चुके पुलिस कर्मियों को ज़बरन रिटायर किया जायेगा जिसके लिये स्क्रीनिंग की कार्यवाही भी आरंम्भ हो चुकी है। (Policemen above fifty years and corrupt policemen will be retired in UP)

इसके लिए प्रदेश सरकार ने आयोग से 20 मार्च 2022 तक मुख्यालय में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश जारी किये हैं। अब 20 मार्च 2022 के बाद प्रदेश की योगी सरकार के पास ऐसे पुलिस कर्मियों की सूची आ जायेगी। इस संभावित रिपोर्ट में यह स्पष्ट हो जायेगा कि उत्तर प्रदेश में 50 साल की आयु से अधिक उम्र के और दागी पुलिस कर्मियों की संख्या कितनी हैं? (Policemen above fifty years and corrupt policemen will be retired in UP)

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दागी पुलिस कर्मियों को लेकर पहले भी 30 नवम्बर 2021 तक एक रिपोर्ट की माँग की थी लेकिन ऐसे पुलिस कर्मियों की सूची अभी तक मुख्यालय को प्राप्त नहीं हो पाई है। अब दोबारा सत्ता में आते ही उत्तर प्रदेश सरकार ने कड़ा एक्शन लेते हुए 50 वर्ष से ज़्यादा आयु के और दागी पुलिस कर्मियों की सूची दोबारा माँगी गई है। अब इस दायरे में आने वाले पुलिस कर्मियों के एक तरह से हाथ पाँव फूलने शुरु हो गए हैं। कुछ पुलिस कर्मियों ने तो अभी से ही अपन बचाव करने के विकल्प तलाशने में जुट गये हैं। (Policemen above fifty years and corrupt policemen will be retired in UP)

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]