किसान आंदोलन से सुर्ख़ियों में आयी पूनम पण्डित को कांग्रेस ने दिया टिकट-Poonam Pandit becomes Congress candidate

किसान आंदोलन से सुर्ख़ियों में आयी पूनम पण्डित को कांग्रेस ने दिया टिकट-Poonam Pandit becomes Congress candidate

बुलन्दशहर: काँग्रेस पार्टी ने आज जो यूपी विधासनभा चुनाव-2022 के लिए अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की है, इस लिस्ट में बुलन्दशहर जनपद की स्याना विधानसभा सीट से काँग्रेस ने किसान आन्दोलन का एक चर्चित चेहरा रही पूनम पण्डित को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। बता दें कि कुछ समय पूर्व ही पूनम पण्डित ने भारतीय किसान यूनियन छोड़ने के बाद काँग्रेस पार्टी में आ गई थी।Poonam Pandit becomes Congress candidate  (Poonam Pandit becomes Congress candidate)

आपको बता दें कि नेशनल शूटर रही 26 वर्षीय पूनम पण्डित यूपी के बुलन्दशहर जनपद के सिकंदराबाद बविकासखण्ड के इस्माईलपुर गाँव की रहने वाली हैं। पूनम पण्डित ने गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन से जुड़कर ख़ूब प्रसिद्धि बटोरी इसके बाद किसान आंदोलन के अन्य मंचों पर जाकर उन्होंने किसानों का पूरा समर्थन किया। किसान आंदोलन के समय पूनम पण्डित सोशल मीडिया पर अपनी ठेठ देहाती बोली में किसानों के मुद्दे से जुड़ी बातें करने के चलते बहुत सुर्ख़ियों में रहीं है। पूनम पण्डित की इस प्रासिद्धि के चलते ही काँग्रेस ने अब उन्हें राजनीतिक मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें- चुनावी सर्वे के बाद अब चुनावी सट्टा बाज़ार हुआ सक्रिय, यूपी में बीजेपी या सपा कौन जीतेगाBetting Started in UP Elections

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]