Prahlad Modi Protest: पीएम मोदी के भाई ही केंद्र की राशन नीति के ख़िलाफ़ जन्तर-मन्तर पर धरने पर बैठे, कहा सरकार राशन डीलरों की माँगे माने

Prahlad Modi Protest- पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने धरना प्रदर्शन कर केन्द्र सरकार से राशन डीलरों की वित्तीय परेशानियों को समाप्त करने का किया अनुरोध।

नई दिल्ली: Prahlad Modi Protest
प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के छोटे भाई और’ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन’ (AIFPSDF) के उपाध्यक्ष प्रह्लाद मोदी ने केन्द्र सरकार के ख़िलाफ़ आज (मंगलवार) दिल्ली जन्तर-मन्तर पर अपनी 9 सूत्रीय माँगों को लेकर केन्द्र सरकार के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करते हुए धरना प्रदर्शन किया।

Prahlad Modi Protest

धरना प्रदर्शन के दौरान प्रह्लाद मोदी ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि “हमने केन्द्र सरकार के सामने अपनी और’ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन’ की ओर से राशन डीलरों की समस्याओं को लेकर कुछ माँगे रखी हैं। लेकिन केन्द्र सरकार उनकी माँगों को लेकर क्या रुख अख्तियार करती है? ये केन्द्र सरकार पर निर्भर है। (Prahlad Modi Protest)

प्रह्लाद मोदी ने कहा कि “उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमन्त्री भी हमारी इन माँगों सुन रहे होंगे।” प्रह्लाद मोदी ने धरना प्रदर्शन के दौरान सम्बोधित करते हुए कहा कि “कोरोना काल में जब प्रधानमन्त्री अपने कमरे में आराम से थे, उस समय तब राशन डीलर्स सड़कों पर उतरकर लोगों की सहायता कर रहे थे।”

प्रह्लाद मोदी ने मीडिया को बताया कि “ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन” का एक प्रतिनिधि मण्डल प्रधानमन्त्री नरेंद्र भाई मोदी से मिलकर एक ज्ञापन देगा। इस ज्ञापन में राशन डीलर्स के अस्तित्व के लिये जो एक लम्बे समय से हमारी माँगे हैं, उन्हें सूचीबद्ध किया जायेगा।” (Prahlad Modi Protest)

उन्होंने कहा कि “केन्द्र सरकार वितरण प्रणाली प्रणाली में तो सुधार किया है, लेकिन राशन डीलरों की समस्याओं से सम्बंधित कोई क़दम नहीं उठाया गया है।” उन्होंने कहा कि “वर्तमान की परिस्थितियों के अनुसार राशन की दुकाने चलाना बहुत मुश्किल काम है। हमारे मार्जिन में जो सरकार ने मात्र 20 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गयी है, वह राशन डीलरों के साथ एक क्रूर मज़ाक है।.. हम केन्द्र सरकार से हम राशन डीलरों को राहत देने व हमारे वित्तीय परेशानियों को समाप्त करने का अनुरोध करते हैं।” (Prahlad Modi Protest)
यह भी पढ़ें- 4 करोड़ से अधिक उज्ज्वला लाभार्थियों ने एक बार भी नहीं भराया गैस सिलेंडर,मोदी सरकार की इस जानकारी के बाद विपक्ष ने बीजेपी को घेराUjjwala Yojna

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]