Prayagraj News: प्रयागराज हिंसा के मास्टर माइंड कहे जा रहे जावेद पम्प के 2 मंज़िला घर को 3 JCB ने 5 घंटे में ध्वस्त किया

Prayagraj News: प्रयागराज हिंसा के मास्टर माइंड कहे जा रहे जावेद पम्प के 2 मंज़िला घर को 3 JCB ने 5 घंटे में ध्वस्त किया

प्रयागराज: Prayagraj News-
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज ज़िले में 10 जून को हुई हिंसा मास्टरमाइंड बताये जा रहे जावेद मोहम्मद उर्फ़ जावेद पम्प के 2 मंज़िला घर को आज (रविवार) प्रशासन ने बुलडोज़र चलाकर ज़मींदोज़ कर दिया है। इस ध्वस्तीकरण के कार्य में 3 JCB को 5 घंटों का समय लगा।

ध्वस्तीकरण की इस इस कार्यवाही में प्रशासन को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो इस के लिये भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। लेकिन इस दौरान प्रशासन ने यह भी ध्यान रखा गया कि ध्वस्तीकरण की इस कार्यवाही में आसपास के घरों को कोई नुकसान न पहुँचना चाहिये। ध्वस्तीकरण की इस कार्यवाही को PDA यानि प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने सम्पन्न किया है। (Prayagraj News)

ध्वस्तीकरण की इस कार्यवाही के संबंध में प्रयागराज विकास प्राधिकरण का कहना है कि “उसकी तरफ़ से 10 मई को एक जावेद पम्प को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, और जावेद को 24 मई को सुनवायी के लिये पेश होना था। लेकिन न ही वह पेश हुआ और न ही उसने कोई जवाब ही दिया था।” ।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण के का कहना कि “जावेद पम्प ने बिना प्रशासन की अनुमति के ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर 250X60 फीट का निर्माण कराया है। जब जावेद पम्प की तरफ़ से कारण बताओ नोटिस का कोई जवाब ही नहीं आया तो PDA ने 25 मई को ध्वस्तीकरण को लेकर आदेश दिया था, नोटिस को उसके घर के बाहर चस्पा किया गया था।” (Prayagraj News)

इस नोटिस में सूचना दी गई थी कि “9 जून 2022 तक अतिक्रमण वाला भाग स्वयं ध्वस्त करके PDA (प्रयागराज विकास प्राधिकरण को सूचना दें। लेकिन जावेद पम्प की तरफ़ न ही अतिक्रमण वाला भाग ढहाया और न ही PDA मो कोई सूचना दी गई।” (Prayagraj News)

इसके बाद PDA (प्रयागराज) की तरफ़ से 10 जून 2022 को एक लेटर जारी किया गया जिस में 12 जून को सुबह 11:00am तक घर को ख़ाली करने का आदेश दिया गया था। इसके बाद रविवार दोपहर 12.45pm बजे पुलिस व प्रशासन की चाक चौबन्द व्यवस्था के बीच बुलडोज़र की प्रक्रिया शुरु हुई। बता दें कि प्रयागराज हिंसा में पुलिस ने 5 हज़ार अज्ञात व 95 लोगों के विरुद्ध नामजद मुक़दमा दर्ज कराया गया है। (Prayagraj News)
यह भी पढ़ें- बांग्लादेश में भी भारतीय उत्पादों का बायकॉट करने की उठी माँग, सड़कों पर उमड़ा जन सैलाब

बांग्लादेश में भी भारतीय उत्पादों का बायकॉट करने की उठी माँग, सड़कों पर उमड़ा जन सैलाब-Controversial remark case on Prophet

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]