Protest Against Agneepath Scheme: अग्निपथ स्कीम के ख़िलाफ़ अब उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी शुरु हुआ प्रदर्शन

Protest Against Agneepath Scheme: अग्निपथ स्कीम के ख़िलाफ़ अब उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी शुरु हुआ प्रदर्शन

नई दिल्ली: Protest Against Agneepath Scheme
सेना में 4 वर्षीय सैनिक भर्ती की नई योजना ‘अग्निपथ’ के विरुद्ध बिहार से हुआ प्रोटेस्ट अब यूपी के बुलन्दशहर, बलिया ज़िलों सहित हरियाणा के पलवल तक भी पहुँच गया है। यूपी के बुलन्दशहर, मेरठ, हाथरस और बलिया ज़िलों आज बृहस्पतिवार को युवाओं ने प्रदर्शन किया। बलिया ज़िले में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के प्रदर्शन के कारण वाराणसी-छपरा रेल प्रखण्ड पर नई दिल्ली से जयनगर जा रही स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन सहित दूसरी कई ट्रेनें प्रभावित हुई है। तो उधर हरियाणा के पलवल ज़िले में तो इस विरोध प्रदर्शन ने उग्र रूप ही ले लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी बुलन्दशहर के ख़ुर्जा क्षेत्र व शहरी क्षेत्र में युवाओं के बहुत सारे समूह इकट्ठा हुए और अग्निपथ योजना को वापस लेने के लिये केन्द्र की मोदी सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाज़ी की। इस संबंध में बुलन्दशहर के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने कहा कि “कुछ युवा आज सुबह विरोध प्रदर्शन करने के लिये इकट्ठा हुए थे। लवकिं उन्होंने अधिकारियों के आश्वासन के बाद प्रोटेस्ट समाप्त कर दिया है।” (Protest Against Agneepath Scheme)

इधर यूपी के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने आज (बृहस्पतिवार) प्रदेश के युवाओं से अग्निपथ योजना को लेकर किसी भी प्रकार के बहकावे में न आने की अपील करते हुए कहा कि “यह (अग्निपथ) योजना युवाओं को राष्ट्र और समाज की सेवा के लिये तैयार करेगी।” योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “युवा साथियों यह ‘अग्निपथ योजना’आपके जीवन को नये आयाम देने के साथ-साथ अप्पके भविष्य को भी आधार देगी। इसलिये आप किसी के बहकावे में बिल्कुल भी न आयें।” (Protest Against Agneepath Scheme)

योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को आश्वासन देते हुए कहा कि “माँ भारती की सेवा के लिये संकल्पित हमारे अग्निवीर राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे और उत्तर प्रदेश सरकार अग्निवीरों को पुलिस और दूसरी सेवाओं में वरीयता देगी।”
यह भी पढ़ें- बिहार में ‘अग्निपथ’ स्कीम का विरोध हुआ हिंसक: रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ और ट्रेन में लगाई आग

बिहार में ‘अग्निपथ’ स्कीम का विरोध हुआ हिंसक: रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ और ट्रेन में लगाई आग-Bihar Agnipath Protest Protest News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]