पंजाब की सब से शातिर लेडी डॉन जिसने 3 महीने में ही लूटे 8 बैंक, ब्यूटीशियन से बन गई लुटेरी-Punjab Lady Don Kajal

पंजाब की सब से शातिर लेडी डॉन जिसने 3 महीने में ही लूटे 8 बैंक, ब्यूटीशियन से बन गई लुटेरी-Punjab Lady Don Kajal

अमृतसर: 
कुछ वर्ष पहले अमृतसर की ‘गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी’ के सामने सैलून पर जॉब करते समय नशे की आदी हुई काजल नाम की लड़की नशे की पूर्ति करने और अपने ऐशोआराम की ज़िन्दगी के लिये बैंक लुटेरी बन गई। मात्र तीन महीनों में इस लड़की ने लूट गैंग की अगुआई करते हुए कुल 8 बैंक डकैती में लगभग 80 लाख रुपये की लूट की है।

पंजाब में नशे की लत ने युवा पीढ़ी को कितनी गर्त में पहुँचा दिया है ये इस बात से साबित होता है कि युवको के साथ-साथ पंजाब की युवतियां भी इस नशे की चपेट में आकर क्राइम की दुनिया में में अपने पैर रख चुकी हैं। मंगलवार को ऐसी ही एक लेडी डॉन लड़की को उसके दो अन्य साथियों कुलविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह के साथ पुलिस ने गिरफ़्तार किया है।Punjab Lady Don Kajal (Punjab Lady Don Kajal)

मंगलवार को जब अमृतसर के बटाला रोड सुन्दरनगर निवासी लेडी डॉन काजल जब अपने दो साथियों के साथ कार में मानावाला में बैंक लूटने निकली तो इसकी भनक पुलिस को लग गई और पुलिस ने नाकाबंदी करते हुए इन्हें रुकने का इशारा किया तो कार में से एक ने पुलिस टीम पर फ़ायर करते हुए तीनों जालंधर की ओर भाग निकले। पुलिस ने लगभग 18 किलोमीटर दूर तक पीछा करते हुए इन्हें टांगरा के समीप तीनों को पकड़ने में कामियाबी हासिल कर ली। (Punjab Lady Don Kajal)

पुलिस की पूछताछ के बाद इस गैंग के और 5 सदस्यों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। पुलिस इनसे 28 लाख की रुपये की नक़दी, एक राइफल और 4 पिस्टल, 4 तेज़धार दातर, 2 बाइक और एक कार भी बरामद की है। पुलिस के अनुसार गिरफ़्तार काजल और उस के दो साथियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने गिरोह से जुड़े लेडी डॉन काजल के प्रेमी मजीठा निवासी राकेश कुमार उर्फ़ विक्की, मक्खी कलां निवासी विजय,संदीप कुमार उर्फ़ काका, तरनतारन भैणी बासर ग्राम निवासी मंजीत सिंह उर्फ़ सोनू और दासूवाल निवासी कृष्णप्रीत सिंह को भी अरेस्ट कर लिया है। (Punjab Lady Don Kajal)

पुलिस की पूछताछ में इस गिरोह के सदस्यों ने बताया कि “वे तीन महीने में कुल 8 बैंकों से लगभग 80 लाख रुपये की लूट कर चुके हैं। बैंक लूट के अलावा राहजनी में वे बाइक और कार भी लूटते थे। इस संबंध में इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह ने बताया कि “इन 8 आरोपितों को बुधवार की शाम को कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने इन सब आरोपियों को 3 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा दिया है। (Punjab Lady Don Kajal)

यह भी पढ़ें- क़ुतुब मीनार परिसर में हिन्दू,जैन देवी देवताओं की मूर्तियां स्थापित कर पूजा करने व 27 मन्दिर होने के दावे पर कोर्ट ने केंद्र और ASI से मांगा जवाब

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]