Putin Big Statement On Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध के 10 महीने बाद आया पुतिन का वह बयान जिसका दुनिया को था इंतज़ार, जानिए क्या कहा पुतिन ने?

Putin Big Statement On Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध के 10 महीने बाद आया पुतिन का वह बयान जिसका दुनिया को था इंतज़ार, जानिए क्या कहा पुतिन ने?

 

 

विश्व समाचार: Putin Big Statement On Russia Ukraine War- रूस-यूक्रेन युद्ध के 10 महीनों से लगातार जारी युद्ध के बीच अब रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ऐसा बड़ा और चौकाने वाला बयान दिया है, जिसका दुनिया को इंतज़ार था। दरअसल व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि वह यूक्रेन के साथ कूटनीतिक तरीक़े से युद्ध समाप्त करना चाहता है।Putin Big Statement On Russia Ukraine War

व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि “हमारा लक्ष्य सैन्य संघर्ष का चक्का घुमाना नहीं, बल्कि इसके विपरीत इस युद्ध को समाप्त करना है, और हम प्रयास कर रहे हैं, हम इसे निश्चित रूप से जितना जल्दी समाप्त कर दें उतना ही अच्छा है।” बता दें कि फ़िलहाल यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की की अमेरिकी दौरे पर हैं, और उनके दौरे के दूसरे ही दिन पुतिन का यह बयान आया है। (Putin Big Statement On Russia Ukraine War)

व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि “मैंने तो कई बार कहा है कि दुश्मनी बढ़ाने से कोई फ़ायदा नहीं होता बल्कि सिर्फ़ नुकसान ही होता है।” वहीं रूस के इस अप्रत्याशित युद्ध समाप्त करने के लिये बातचीत को अचानक तैयार होने को अमेरिका व उसके सहयोगी देशों का मानना है कि पिछले 10 महीनों से जारी युद्ध में लगातार मिल रही हार के बीच अब रूस कुछ समय चाहता है। (Putin Big Statement On Russia Ukraine War)

हालांकि रूस ने यह भी कहा कि “वह तो बातचीत के लिये तैयार है लेकिन यूक्रेन ही बातचीत के लिये तैयार नहीं है। वहीं यूक्रेन का कहना है कि अगर रूस ऐसा चाहता है तो रूस को यूक्रेन पर अपने हमले रोक देने चाहिये और जिन-जिन भी क्षेत्रों पर रूस ने क़ब्ज़ा जमाया है, वापिस कर देना चाहिये। (Putin Big Statement On Russia Ukraine War)

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की जब इस समय अमरीकी दौरे पर हैं, इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन को ‘पेट्रियॉट एयर डिफेंस सिस्टम’ देने की बात कही है। जबकि इस बात पर पुतिन का कहना है कि “हम उसकी भी काट के लिये कुछ न कुछ समाधान निकाल लेंगे। (Putin Big Statement On Russia Ukraine War)
यह भी पढ़ें- जीआरपी सिपाही ने एक यात्री को पहले गोली मारी फ़िर ट्रेन से नीचे फेंका, यात्री की हुई मौतGRP Constable Shot A Passenger In Lakhimpur

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]