Railway Minister: रेल मन्त्री ने सहारनपुर रेलवे गेस्ट से अंबिकापुर-दिल्ली ट्रेन को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Railway Minister: रेल मन्त्री अश्वनी वैष्णव ने सहारनपुर रेलवे गेस्ट से अंबिकापुर-दिल्ली ट्रेन को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

सहारनपुर: Railway Minister Inauguration of new train- केन्द्रीय रेल,संचार ,इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्वनी वैष्णव आज अपने 2 दिनों के दौरे पर सहारनपुर पहुंचे। सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर पार्टी कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने रेलमंत्री का भव्य स्वागत किया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव ने सहारनपुर कर रेलवे गेस्ट हाउस से छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से नई दिल्ली के बीच चलने वाली नई ट्रेन को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। (Railway Minister Inauguration of new train)

सहारनपुर के सर्किट हाउस में कोर ग्रुप की मीटिंग के बाद आयोजित प्रेसकांफ्रेंस में केंद्रीय रेल, संचार इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा कि ” भारत के लोगों को वर्ल्ड क्लास ट्रैन सुविधा देने के लिए प्रधानमन्त्री ने पिछले वर्ष जो लाल किले से जो वन्दे भारत ट्रैन का संकल्प लिया लिया था अब वो साकार रूप लेने जा रहा है।

रेल मन्त्री ने कहा वन्दे भारत ट्रैन की मैन्यूफैक्चरिंग स्टार्ट हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अगस्त के महीने में पहली वन्दे भारत ट्रैन लोगों के लिए उपलब्ध होना शुरू हो जाएगी और इसके बाद हर महीने वंदे भारत ट्रेनों की संख्या बढ़ती जाएगी। (Railway Minister Inauguration of new train)

केन्द्रीय रेल मंत्री ने कहा कि जब प्रधानमन्त्री मोदी ने वन्दे भारत ट्रैन से देश के कोने कोने तक जोड़ने का संकल्प लिया है तो संभवतः सहारनपुर रेलवे स्टेशन को इस वर्ल्ड क्लास वन्दे भारत ट्रैन से जोड़ा जाएगा। रेल मंत्री ने सहारनपुर के प्रसिद्ध वुड कार्विंग उद्योग के दृष्टिगत लकड़ी के उत्पादों को सहारनपुर से देश के अन्य क्षेत्रों तक पहुंचाने की सुविधा के लिए ट्रैन कन्टेनर्स देने की बात कहते हुए कहा कि जैसे ही रेल लाइन के बराबर बराबर एक से डेढ़ किलोमीटर की भूमि की व्यवस्था हो जाएगी तो सहारनपुर में रेल मंत्रालय की ओर कन्टेनर्स डिपो की स्थापना कर दी जाएगी। (Railway Minister Inauguration of new train)

केंद्रीय मंत्री अश्वनी अपने दो दिवसीय सहारनपुर दौरे में विधानसभाओं में जाकर जनप्रतिनिधियों के साथ मीटिंग करेंगे और रेलवे वर्कशॉप का निरीक्षण भी करेंगे।
यह भी पढ़ें- भारत में Oppo पर लगा 4,389 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का आरोप, अब भारत में चाइनीज़ कम्पनियों पर शिकंजाOPPO accused of tax evasion

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]