Rajasthan News: 10 लाख की घूस लेने के आरोप में राजस्थान की चर्चित महिला SHO हुई अरेस्ट, शादी से 2 दिन पूर्व ही हुई थी बर्ख़ास्त

Rajasthan News: 10 लाख की घूस लेने के आरोप में राजस्थान की चर्चित महिला SHO हुई अरेस्ट, शादी से 2 दिन पूर्व ही हुई थी बर्ख़ास्त

सिरोही, राजस्थान: Rajasthan News
राजस्थान के सिरोही बरलूट थाने में थानाधिकारी के पद पर रहने के दौरान 10 लाख रुपये लेकर तस्करों को फ़रार करवाने के मामले में फ़रार चल रही बर्ख़ास्त SHO सीमा जाखड़ को रविवार की रात पुलिस ने आख़िर अरेस्ट कर ही लिया है। आरोपी बर्ख़ास्त SHO बीती रात (रविवार) अपने ससुराल से मायके जा रही थी। इसी बीच पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया।

बता दें कि पिछले वर्ष 14 नवम्बर 2021 को बरलूट थाना पुलिस ने नाकाबन्दी के दौरान तस्करी करने के एक मामले में 2 तस्करों रमेश बिश्नोई व दिनेश विश्नोई को पकड़ा था, लेकिन तत्कालीन SHO सीमा जाखड़ ने दोनों तस्करों को 10 लाख रुपये की घूस लेकर छोड़ दिया था। उस समय के पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह को जब मुख़बिर के माध्यम से इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने इस पूरे मामले का ख़ुलासा किया था। (Rajasthan News)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपी बर्ख़ास्त SHO को अरेस्ट करने के लिये राजस्थान पुलिस पिछले काफ़ी समय से रेकी कर रही थी। इसी मामले में कुछ समय पूर्व शंकर लाल नाम के एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ा गया। जिस से पूछताछ के बाद SOG टीम के ज़रिये जनपद की पुलिस को इस मामले में बर्ख़ास्त SHO सीमा जाखड़ का नाम खुलकर सामने आया था। इसके बाद अब सीमा जाखड़ को गिरफ्तार किया। हालांकि पुलिस पिछले काफ़ी दिनों से सीमा जाखड़ की गतिविधियों पर नज़र रख रही थी।

आपको बता दें कि 14 नवम्बर 2021 को शाम के समय तत्कालीन थानाधिकारी सीमा जाखड़ के नेतृत्व में बरलूट थानाक्षेत्र में नाकाबन्दी कर सिरोही से जालौर की ओर जा रही तस्करों की एक कार पुलिस द्वारा बिछाई गई लोहे की कीलों से पंचर होने के चलते पुलिस को तस्करों की कार से 141 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद किया था। (Rajasthan News)

राजस्थान की वो दो ऑफ़िसर जिन्होंने लाखों की घूस लेने के बाद की शादी

इसके बाद SHO सीमा जाखड़ ने तस्करों के सरगना को व्हाट्सएप्प करके तस्करों को छोड़ने के लिये 10 लाख रुपये की पेशकश की थी, जब यह डील तय हो गयी तो महिला SHO (तत्कालीन) सीमा जाखड़ ने दोनों तस्करों को गाड़ी में बैठाया। सीमा जाखड़ पर यहाँ से इन दोनों तस्करों को सांचौर ले गयी और डील के अनुसार 10 लाख रुपये लेकर दोनों तस्करों को एक प्राइवेट ट्रैवल्स की बस में बैठाकर फ़रार कर देने का आरोप है। (Rajasthan News)

इस घटनाक्रम अगले रोज़ ही सीमा जाखड़ उदयपुर गयी और घूस में ली गयी रक़म को ठिकाने पर रख आयी, लेकिन यह पूरा मामला एस.पी को पता चल चुका था। जिस के बाद एस.पी ने थाने जाकर इस पूरे मामले का ख़ुलासा कर दिया था। हालाँकि एस.पी ने खुलासे से पूर्व घटनास्थल के आसपास लगे सभी CCTV कैमरे फुटेज और बस में लगे CCTV कैमरे के फुटेज खंगाले थे, जिस के बाद उसी दिन 26 नवम्बर 2021 को एस.पी ने महिला SHO सीमा जाखड़ व 3 अन्य कांस्टेबलों को सस्पेंड कर दिया था। 29 नवम्बर को सीमा जाखड़ की शादी थी। (Rajasthan News)
यह भी पढ़ें- NDA की राष्ट्रपति पद उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का गाँव आज भी जी रहा है महाभारत के युग में,आज तक भी बिजली नहीं है इस गाँव मेंNo electricity in Draupadi Murmu's village

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]