Rajasthan News: उदयपुर में 1 महीने के लिये धारा 144 लागू, पूरे प्रदेश में 24 घण्टे के लिये इंटरनेट सेवायें की गई बन्द

Rajasthan News: उदयपुर में 1 महीने के लिये धारा 144 लागू, पूरे प्रदेश में 24 घण्टे के लिये इंटरनेट सेवायें की गई बन्द

उदयपुर: Rajasthan News (29 जून 2022): राजस्थान के उदयपुर में नबी की शान में गुस्ताख़ी करने की आरोपी नूपुर शर्मा के एक समर्थक की निर्मम हत्या के बाद अब उदयपुर के संवेदनशील माहौल को देखते हुए जहाँ ज़िला प्रशासन ने उदयपुर में 1 महीने के लिये धारा 144 लगा दी है तो वहीं पूरे राजस्थान में अलर्ट जारी करते हुए 24 घण्टों के लिये पूरे प्रदेश में इंटरनेट सेवा बन्द कर दी गई है।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए फ़िलहाल उदयपुर के 7 थानाक्षेत्रों में कर्फ़्यू लागू कर दिया गया है। यहाँ धानमण्डी, घण्टाघर, हाथीपोल, अम्बामाता सूरजपोल, भूपालपुरा व सवीना थाना क्षेत्रों में मामले संवेदनशीलता को देखते हुए कर्फ़्यू लगा दिया गया है। यहाँ हालात को नियंत्रित करने के लिए और किसी भी स्थिति से निपटने के लिये भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया है। (Rajasthan News)

इस संबंध में उदयपुर के एस.पी मनोज कुमार का कहना है कि “फ़िलहाल ज़िले में क़ानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। वहीं प्रदेश के DGP एम.एल लाठर ने भी जनता से हत्यारोपी द्वारा जारी गई उक्त वीभत्स वीडियो को वायरल नहीं करने के कड़े निर्देश दिये हुए हैं। साथ ही मीडिया टेलीविजन चैनल्स पर भी इस वीडियो को प्रसारित न करने की अपील की है। (Rajasthan News)

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि “चिन्ता की बात है, इस प्रकार से किसी की हत्या कर देना दु:खद और शर्मनाक है, माहौल ठीक करने की ज़रूरत है। मैं बार बार कह रहा हूँ कि देश में बन रहे ऐसे तनाव के माहौल पर देश के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी को गृहमन्त्री अमित शाह को देश को संबोधित करें। (Rajasthan News)

यह भी पढ़े-  मुम्बई के कुर्ला इलाक़े में 4 मंज़िला बिल्डिंग ढहने से अब तक 19 की मौतBuilding Collapsed In Mumbai

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]