Rajasthan News: पानी का मटका छूने पर टीचर ने जिस बच्चे को बेरहमी से पीटा था उसकी हुई मौत, ज़िले में उपजे तनाव को देखते हुए 24 घंटे के लिये इंटरनेट सेवा बन्द

Rajasthan News: पानी का मटका छूने पर टीचर ने जिस बच्चे को बेरहमी से पीटा था उसकी हुई मौत, ज़िले में उपजे तनाव को देखते हुए 24 घंटे के लिये इंटरनेट सेवा बन्द

जालोर: Rajasthan News-
राजस्थान के जालोर जनपद में एक निजी स्कूल में अध्यापक द्वारा अपना पानी का मटका छूने के आरोप में जिस 9 वर्षीय दलित बच्चे को कथित रूप से पीटा था, उसकी शनिवार को उपचार के दौरान मौत हो गयी है। पुलिस ने छात्र की पिटाई करने वाले 40 वर्षीय अध्यापक चैल सिंह को अरेस्ट कर लिया है।

बता दें कि जालोर जनपद के सुराणा गाँव में एक निजी स्कूल के एक दलित छात्र इन्द्र मेघवाल की विगत 20 जुलाई को अध्यापक द्वारा उनका पानी का मटका छूने के इल्ज़ाम में बड़ी ही बेरहमी पिटाई करने की घटना हुई थी। जिसके बाद छात्र को इलाज हेतु हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। लेकिन छात्र ने अहमदाबाद के एक अस्पताल में बीती रात (शनिवार) को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

दलित छात्र की मौत के बाद अब घटना को लेकर तनाव का माहौल बन गया है। तनाव की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने जालोर में 24 घंटे के लिये इंटरनेट सेवाएं बन्द कर दी हैं। वहीं राज्य में हुई इस घटना को लेकर बीजेपी ने राज्य की अशोक गहलोत सरकार को निशाने पर ले लिया है। (Rajasthan News)

इस संबंध में जालोर पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल ने बताया कि “एक लड़के (छात्र) की पीने के पानी का बर्तन छूने के कारण बच्चे की बुरी तरह से पिटाई की गयी थी।” उन्होंने बताया कि “इस मामले की जाँच प्रक्रिया चल रही है। वहीं बच्चे के पिता का कहना है कि उसके बेटे के चेहरे और कान पर गम्भीर चोटें आई थी।” (Rajasthan News)

बच्चे के पिता के अनुसार पिटाई के बाद बेहोश हुए बच्चे को इलाज के लिये ज़िला अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बच्चे की गम्भीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों द्वारा उसे उदयपुर के एक अस्पताल में रेफ़र कर दिया गया।”

बच्चे के पिता देवाराम मेघवाल का कहना है कि “वह (बच्चा) लगभग एक हफ़्ते तक उदयपुर के हस्पताल में भर्ती रहा लेकिन जब कई दिनों तक हालत में कोई सुधार नहीं दिखा वे फ़िर बच्चे को अहमदाबाद हॉस्पिटल में ले गये। यहाँ भी बच्चे की हालत में कोई सुधार नहीं आ रहा था। और आ अन्ततः शनिवार को उसने (बच्चे) दम तोड़ दिया।” (Rajasthan News)

वहीं इस प्रकरण पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात घटना पर खेद व्यक्त करते हुए ट्वीट में लिखा “जालौर के जायला थानाक्षेत्र में एक निजी स्कूल शिक्षक द्वारा मारपीट के कारण छात्र द्वारा मारपीट के कारण छात्र की मृत्यु दु:खद है।

यह भी पढ़ें- यूपी के बाँदा में नाव पलटने के हादसे में अब तक 12 लोगों के शव बरामद, 3 लोग हैं अभी भी लापताBanda News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]