राकेश टिकैत अब अग्निपथ के विरोध में छेड़ेंगे बड़ा आंदोलन, कहा 4 लाख ट्रैक्टर हैं तैयार..युवाओं के साथ नहीं होने देंगे अन्याय-Rakesh Tikait Protest Against Agnipath

राकेश टिकैत अब अग्निपथ के विरोध में छेड़ेंगे बड़ा आंदोलन, कहा 4 लाख ट्रैक्टर हैं तैयार..युवाओं के साथ नहीं होने देंगे अन्याय-Rakesh Tikait Protest Against Agnipath

नई दिल्ली:
• सेना में 4 वर्ष की भर्ती को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि “अग्निपथ योजना के विरुद्ध किया जायेगा राष्ट्रव्यापी आंदोलन..हम पीछे नहीं हटेंगे।”
• उन्होंने कहा “अग्निपथ के विरोध में 4 लाख ट्रैक्टर हैं तैयार।

Rakesh Tikait Protest Against Agnipath- केन्द्र सरकार द्वारा लायी गयी नई सेना भर्ती अग्निपथ स्कीम को लेकर आजकल पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। नई सेना भर्ती स्कीम ‘अग्निपथ’ के विरोध में तमाम छात्र व युवा सड़कों पर उतर आये हैं। मात्र 4 वर्ष की नौकरी को किसी क़ीमत पर युवा स्वीकार करने के मूड में नहीं हैं।

बिहार राज्य से शुरु हुआ विरोध प्रदर्शन आज यूपी, हरियाणा और राजस्थान सहित देश के कई हिस्सों में फ़ैल चुका है। जहाँ आक्रोशित युवाओं द्वारा तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं की जा रही है। इस बीच अब BKU (भारतीय किसान यूनियन) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अग्निपथ के विरोध में बड़ा ऐलान कर दिया है। (Rakesh Tikait Protest Against Agnipath)

किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि “हम इस योजना (अग्निपथ) का विरोध करेंगे। यह योजना युवाओं के हित में नहीं है।” उन्होंने कहा कि “देश को एक बार फ़िर से एक बड़े आन्दोलन की ज़रूरत है..और हम इस के लिये तैयार हैं। उन्होंने कहा 4 लाख ट्रैक्टर तैयार खड़े हैं।” उन्होंने कहा “अब किसानों ने दिल्ली का रास्ता देख लिया है।” हालांकि चौधरी राकेश टिकैत ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि वे युवाओं के लिये अपना आन्दोलन कब और कहाँ से शुरु करने जा रहे हैं? (Rakesh Tikait Protest Against Agnipath)

अग्निपथ स्कीम के ख़िलाफ़ अब उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी शुरु हुआ प्रदर्शन

किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत ने ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध करते हुए सरकार की मंशा पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए कहा की “अभी तक देश के युवाओं को सेना मे कम से कम 15 वर्ष की नौकरी और पेंशन मिल रही थी लेकिन जब 4 वर्ष की नौकरी के बाद बिना पेंशन युवा घर जायेंगे तो युवाओं का आगे भविष्य क्या होगा?” राकेश टिकैत ने कहा कि “फ़िर तो विधायकों और सांसदों के लिये भी केवल एक ही बार चुनाव लड़ने का क़ानून बनना चाहिये।” (Rakesh Tikait Protest Against Agnipath)

राकेश टिकैत ने विधायकों और सांसदों पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि “विधायक या सांसद तो 90 वर्ष की आयु तक चुनाव लड़ सकते हैं और पेंशन भी ले सकते हैं, लेकिन युवा मात्र 4 वर्ष नौकरी कर घर बैठ जायें..यह नहीं चलेगा। इसके लिये BKU ‘अग्निपथ’ योजना के विरुद्ध आन्दोलन करेगी।” राकेश टिकैत ने तीनों कृषि क़ानून वापसी के मुद्दे पर कहा कि “कुछ क़ानून वापस हो गये थे और कुछ क़ानूनों पर आश्वासन मिला था, लेकिन वे अभी तक तो पूरे नहीं हुए हैं।” (Rakesh Tikait Protest Against Agnipath)              यह भी पढ़ें- जामा मस्जिद में MCD की ग़लती से ढहाई दीवार, लोग भड़के, फ़िर से बनाई जायेगी ग़लती से ढहाई गई दीवार

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]