Sadhvi Pragya Singh: जानिये बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ने अपनी ही सरकार के ख़िलाफ़ ऐसा क्या बयान दे दिया कि देश-प्रदेश की राजनीति का माहौल ही गर्म हो गया?

Sadhvi Pragya Singh: जानिये बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ने अपनी ही सरकार के ख़िलाफ़ ऐसा क्या बयान दे दिया कि देश-प्रदेश की राजनीति का माहौल ही गर्म हो गया?

भोपाल: Sadhvi Pragya Singh-
मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपनी ही बीजेपी की सरकार के ख़िलाफ़ बयानबाज़ी करने से प्रदेश की राजनीति में बवाल मच गया है। दरअसल बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ने अपनी ही शिवराज गवर्नमेंट को निशाने पर लेते हुए कहा कि “मेरे गाँव (उनके द्वारा गोद लिये कई गाँव) के लोग पुलिस की ही वजह से अपनी बेटियों को बेच देते हैं।

Sadhvi Pragya Singh
फ़ाइल चित्र

पढ़िये पूरा मामला क्या है?
भोपाल की बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर हाल ही में 17 सितम्बर को मध्य प्रदेश के भोपाल मे उद्योग व्यापार मण्डल के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुँची थी। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित हुए साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh) ने अपने गोद लिये हुए 3 गाँवों की कहानी बतायी। जिसमें उन्होंने कहा कि “यहाँ के (उनके गोद लिये गाँवों में) लोग अपनी बेटियों को बेचकर पुलिस को रिश्वत देने के लिये मजबूर हैं।”

साध्वी प्रज्ञा सिंह (Sadhvi Pragya Singh) कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि “कुछ ऐसे गाँव भी हैं, जिनको मैंने गोद लिया है। यहाँ पर बहुत ही ग़रीब लोग रहते हैं, जो कि मजदूरी करके ही अपना परिवारों का पेट पाल रहे हैं। यहाँ इन ग़रीब ग्रामीणों के बच्चों के पास न हो तो पढ़ने में साधन हैं, और न ही इन बच्चों के परिजनों के पास कमाई के ही का साधन है।…

…यें ग्रमीण बेबसी में भट्टियों पर कच्ची शराब बनाकर बेचते हैं। लेकिन जब कभी पुलिस यहाँ चैकिंग लिये आती है, और इन ग्रामीणों को पकड़कर पुलिस थाने ले जाती है तो उनको छुड़वाने के एवज में जब परिजनों के पास पैसे नहीं होते हैं, तो ऐसी परिस्थितियों में वे ग्रमीण लोग अपनी नाबालिग बच्चियों को बेचकर पुलिस को पैसा देकर छुड़वाते हैं।” (Sadhvi Pragya Singh)

अब साध्वी प्रज्ञा सिंह (Sadhvi Pragya Singh) के इस बयान पर प्रदेश की राजनीति का माहौल गरमा गया है, काँग्रेस ने बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा के इस बयान पर बीजेपी की शिवराज सरकार को ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान को लेकर घेराबंदी करनी शुरु कर दी है।
यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 21 में एक दीवार ढहने से 4 लोगों की मौत जबकि कई लोग हुए घायलNoida Sector 21 wall Accident

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]