Saharanpur MP’s Fake Seal: सहारनपुर सांसद की फ़र्ज़ी मोहर बनाकर आधारकार्ड में बदलाव करने वाले 2 अभियुक्त गिरफ़्तार,फ़र्ज़ी प्रपत्र भी बरामद

Saharanpur MP’s Fake Seal: सहारनपुर सांसद की फ़र्ज़ी मोहर बनाकर आधारकार्ड में बदलाव करने वाले 2 अभियुक्त गिरफ़्तार,फ़र्ज़ी प्रपत्र भी बरामद

सहारनपुर: Saharanpur MP’s Fake Seal-
सहारनपुर से बसपा सांसद हाजी फ़ज़लुर्रहमान की फ़र्ज़ी मोहर बनाकर लोगो के आधार कार्ड आदि सही करने वाले एक गिरोह के 2 शातिर दबोचने में नगर कोतवाली पुलिस ने सफ़लता हासिल की है।

पुलिस ने नुमाईश कैम्प निवासी युवक मोनी उर्फ़ विकास पुत्र सुभाष वर्मा निवासी मकान नम्बर 5/3924 सेतिया विहार और वंश झांब पुत्र सुशील निवासी गोपाल मन्दिर को सेतिया विहार स्थित टंकी के निकट से गिरफ़्तार किया है। पकड़े गये दोनों अभियुक्तों के पास से 8 फ़र्ज़ी मोहर, फ़र्ज़ी प्रमाणपत्रों सहित एक रजिस्टर भी बरामद किया है। (Saharanpur MP’s Fake Seal)

दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध नगर कोतवाली में अपराध संख्या240/22 भारतीय दंड संहिता की धारा- 420,465,468, 471, 120बी में एफआईआर दर्ज करते हुए उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। आरोपी अभियुक्तों को गिरफ़्तार करने में उप-निरीक्षक अवशेष भाटी, हेड कॉन्स्टेबल नवनीत कुमार, सिपाही अनुज पाल की प्रमुख भूमिका रही। (Saharanpur MP’s Fake Seal)

बताया जाता है कि गिरफ़्तार हुए अभियुक्तों में से एक जो सखुद को जज का रिश्तेदार बताते हुए क्षेत्र के लोगों पर रौब ग़ालिब करते हुए अवैधानिक कार्यो में लिप्त रहा है। वह यहाँ बसपा सांसद हाजी फ़ज़लुर्रहमान के नाम पर ठगी कर रहा था। बताया जाता है कि उक्त शातिर युवक ने हाजी फजलुर्रहमान की फ़र्ज़ी मोहर बनाकर एक आवेदन पत्र तैयार किया और बिना हस्ताक्षर किये ही आवेदक को पकड़ा दिया। (Saharanpur MP’s Fake Seal)

आवेदक सांसद के हस्ताक्षर न होने की स्थिति में जब सांसद से हस्ताक्षर कराने के लिये सांसद के पास गया तो यह मामला पकड़ में आया, जबकि अभियुक्त इससे पहले स्वयं ही अन्य प्रपत्रों पर सभी कार्य स्वयं करता रहा आ रहा था।
रिपोर्ट: अरविन्द नेब-सहारनपुर
यह भी पढ़ें- कोलकाता में भगवा टीशर्ट पहने युवक ने पुलिस की गाड़ी में लगाई आग, साथ में थे बीजेपी के झण्डे लिये लोग, लेकिन बीजेपी बोलीं ‘हम नहीं थे’BJP Protests in Bengal

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]