Salman Rushdie Attack: सर्जरी होने के बाद वेंटिलेटर पर हैं सलमान रुश्दी, डॉक्टरों ने कहा 1 आँख गँवा सकते हैं रुश्दी

Salman Rushdie Attack: सर्जरी होने के बाद वेंटिलेटर पर हैं सलमान रुश्दी, डॉक्टरों ने कहा एक आँख गँवा सकते हैं रुश्दी

न्यूयॉर्क: Salman Rushdie Attack-
लेखक सलमान रुश्दी सर्जरी होने के बाद बाद अब वेंटिलेटर पर हैं। न्यूज़ एजेंसी ‘रॉयटर्स’ के हवाले से ख़बर है कि उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि वे अपनी एक आँख भी गँवा सकते हैं।

‘द सैटेनिक वर्सेज’ किताब के लेखक सलमान रुश्दी पर कल (शुक्रवार) को अमेरिका के न्यूयॉर्क में उस वक़्त एक व्यक्ति ने जानलेवा हमला कर दिया था, जब वे न्यूयॉर्क वेस्टर्न स्थित एक संस्थान के कार्यक्रम में एक लेक्चर देने के लिये मंच पर बैठे थे। (Salman Rushdie Attack)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब सलमान रुश्दी कार्यक्रम में लेक्चर देने के लिये मंच पर बैठे थे तो लेक्चर होने से पहले ही एक व्यक्ति ने मंच पर चढ़कर सलमान रुश्दी पर चाकू से यह जानलेवा हमला किया था। हमले के दौरान वे नीचे फर्श पर गिर पड़े। अचानक धारदार चाकू से उनपर हमला कर दिया था।

बताया जा रहा है कि इस हमले में सलमान रुश्दी के गर्दन में चाकू लगने के बाद घण्टों तक सर्जरी की गयी और वे अब वेंटिलेटर पर हैं। (Salman Rushdie Attack)
यह भी पढ़ें- दुनिया के जाने माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में एक व्यक्ति ने किया हमला,गर्दन पर चाकू लगने की है ख़बरSalman Rushdie

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]