Sanjay Nishad: यूपी कैबिनेट मंत्री संजय निषाद को सीजेएम कोर्ट से गिरफ़्तार करने का आदेश,10 अगस्त तक..

Sanjay Nishad: यूपी कैबिनेट मंत्री संजय निषाद को सीजेएम कोर्ट से गिरफ़्तार करने का आदेश,10 अगस्त तक..

लखनऊ: Sanjay Nishad
उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मन्त्री संजय निषाद के विरुद्ध एक पुराने ममले में सीजेएम कोर्ट से ग़ैर ज़मानती वारन्ट जारी हुआ है। गोरखपुर सीजेएम जगन्नाथ ने योगी के सरकार में मौजूदा मत्स्य पालन मन्त्री को 10 अगस्त-2022 तक गिरफ़्तार कर अदालत में पेश करने के आदेश दिये हैं। सीजेएम ने इस आदेश का अनुपालन करने की ज़िम्मेदारी गोरखपुर की शाहपुर पुलिस को दी है।

यह मामला 7 जून 2015 का है, जब संजय निषाद (Sanjay Nishad) की अगुवाई में सरकारी नौकरियों में निषादों को 5% रिज़र्वेशन देने की माँग को लेकर गोरखपुर के सहजनवां क्षेत्र के कसरवल में आन्दोलनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठे थे, तो आन्दोलन के उग्र रूप लेने के चलते यहाँ हुए पुलिस लाठीचार्ज के दौरान एक की मौत हो गयी थी। आरोप लगा था कि यह मौत पुलिस की गोली से हुई थी।

बता दें कि इस हिंसक आन्दोलन में 24 पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे। पुलिस के अनुसार संजय निषाद के भड़काने पर ही यह आन्दोलन ने उग्र रूप लिया था। इस मामले में सहजनवां के तत्कालीन थानाध्यक्ष श्यामलाल ने निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद (Sanjay Nishad) समेत अन्य कई लोगों के विरुद्ध बलवा,आगजनी, तोड़फोड़ करने जैसी कई धाराओं में मामला दर्ज कराया था।
यह भी पढें-  देखिये जब कुछ शरारती लोग सांड को ही चढ़ा गये ट्रेन में, और यात्रियों से कह गये अगले स्टेशन पर उतार देनाBull In Train

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]