झारखण्ड रोपवे हादसा: देखें रेस्क्यू ऑपेरशन के दौरान व्यक्ति का हेलिकॉप्टर से हाथ छूटकर मौत होने का दिल दहला देने वाला वीडियो- Second death in Jharkhand Deoghar ropeway accident

News Desk (देश दुनिया टुडे): Second death in Jharkhand Deoghar ropeway accident
झारखण्ड के देवघर ज़िले में रविवार की शाम हुए रोपवे केबल ट्राली हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन आज भी जारी है। हादसे के लगभग 40 घण्टे बीत जाने के बाद अभी भी वहाँ 15 लोग हवा में रोपवे की ट्रॉलियों में फंसे हुए हैं। जिनको हेलिकॉप्टर्स से सुरक्षित नीचे उतारने का प्रयास जारी है। इस रेस्क्यू ऑपेरशन के दौरान सोमवार को एक व्यक्ति की हेलीकॉप्टर से नीचे गिर जाने से मौत हो गई है। इस तरह इस हादसे में मृतकों की संख्या अब 3 हो गई है। (Second death in Jharkhand Deoghar ropeway accident)

हालांकि इन दो दिनों के बचाव और राहत अभियान में अब तक 32 लोगों को बचा लिया गया है। लेकिन अभी भी 15 लोग हवा में लटकी रोपवे ट्रालियों में फंसे हुए हैं। वायरल हो रहे इस दिल दहलाने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान ऊपर हवा में वायुसेना के हेलीकॉप्टर को पकड़ने की कोशिश के दौरान एक युवक का हाथ छूट जाता है और उसकी नीचे गिरने से मौत हो जाती है। (Second death in Jharkhand Deoghar ropeway accident)

2 दिनों से ये रोपवे ट्रॉलियां (केबल कार) अलग अलग जगह हवा में अलग अलग ऊँचाइयों पर फँसी हुई हैं। जिन में सब से अधिकतम ऊंचाई 1500 फुट है। वायुसेना, ITBP व NDRF के संयुक्त रेस्क्यू अभियान के प्रयास आज मंगलवार की सुबह से फ़िर जारी है। ट्रॉलियों में ऊँचाई पर हवा में लटकी रोपवे ट्रालियों में फंसे लोगों को भोजन और पानी पहुंचाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। (Second death in Jharkhand Deoghar ropeway accident)

संबंधित ख़बर- झारखण्ड में रोपवे हादसा, रविवार से हवा में लटके हुए हैं 48 पर्यटक,ड्रोन से पहुँचाया जा रहा है खाना

यह भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश में ट्रेन की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत,मुख्यमंत्री वाई.एस जगन मोहन रेड्डी ने इस हादसे पर जताया दु:खTrain accident in Andhra Pradesh 6 people have died

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]