Shamli Electricity Bill Problem: वाह! उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग का हैरान कर देने वाला कारनामा, घरों में बिजली कनेक्शन नहीं लेकिन फ़िर भी आ रहे हैं 60-60 हज़ार रुपये के बिल

Shamli Electricity Bill Problem:

वाह! उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग बड़ा हैरान करने वाला कारनामा, घरों में बिजली कनेक्शन नहीं लेकिन फ़िर भी आ रहे हैं 60-60 हज़ार रुपये के बिल

 

शामली,यूपी: Shamli Electricity Bill Problem- उत्तर प्रदेश में वाक़ई चहुँमुखी विकास हो रहा है, इस विकास की दौड़ में प्रदेश का विद्युत विभाग शायद सबसे ज़्यादा विकास कर रहा है लेकिन विद्युत उपभोक्ताओं को चहुँमुखी रूप से लूटते हुए।Shamli Electricity Bill Problem

प्रदेश का विद्युत विभाग जहाँ उपभोक्ताओं को टेम्पररी डिस्कनेक्ट और अन्य आर्थिक दंड लगाते हुए उपभोक्ताओं की जेबें ढीली कर रहा है, तो वहीं अब उपभोक्ताओं द्वारा कथित तौर पर बिना विद्युत कनेक्शन और बिना मीटर चले ही उपभोक्ताओं को भारी भरकम बिजली के बिल देने का आरोप है। (Shamli Electricity Bill Problem)

विद्युत विभाग का ऐसा ही कारनामा प्रकाश में आया है उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में। जहाँ राज्य सरकार की ‘हर घर बिजली’ योजना के अन्तर्गत लोगों के घरों में बिजली मीटर तो लगा दिये गये लेकिन उनमें से अधिकांश बिजली के मीटर विद्युत लाइनों से ही जुड़े नहीं है। लेकिन मीटरों में बग़ैर विद्युत प्रवाह के और बिना मीटर चले ही 10 हज़ार रुपये से लेकर 60 हज़ार रुपये तक के बिल भेजे जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार यह मामला शामली जनपद के झिंझाना क्षेत्र के खोकसा गाँव का है। जहाँ पर कथित तौर पर कुछ घरों के बाहर मीटर तो लगा दिये गये थे, लेकिन उनमें विद्युत का कनेक्शन न होने के बावजूद भी 50 हज़ार से 60 हज़ार रुपये तक के बिजली के बिल उपभोक्ताओं को पहुँचाये जा रहे हैं। (Shamli Electricity Bill Problem)

मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार यहाँ झिंझाना क्षेत्र के दर्ज़नों गाँवों में विद्युत मीटर लगे तो कई साल हो गये लेकिन विद्युत विभाग ने आज तक अधिकाँश घरों का कनेक्शन बिजली लाईन से नहीं जोड़ा गया है। मीटर रीडिंग 0 पड़ी हुई है फ़िर भी भारी भरकम बिजली के बिल दिये जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि विद्युत विभाग के अधिकारियों ने झिंझाना के गाँव खोकसा में मुफ़्त में बिजली कनेक्शन दिये जाने की बात कहते हुए गाँव में मात्र 50 रुपये में विद्युत मीटर लगाये गये थे। लेकिन कई वर्षों के बाद आज भी इन विद्युत मीटरों को विद्युत लाइन से नहीं जोड़ा गया है। (Shamli Electricity Bill Problem)

ग्रामीणों को मुफ़्त बिजली का आश्वासन देते हुए विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा लगाये इन विद्युत मीटरों में बिजली की लाइन से कनेक्शन किये बिना ही भेजे जा रहे 50 हज़ार रुपये से 60 हज़ार रुपये प्रति मीटर बिजली बिल मिलने के बाद अब ग्रामीण बड़ी टेंशन में हैं। (Shamli Electricity Bill Problem)

ग्रामीणों का कहना है कि “हमारे घरों में तो खुद खाने के लाले पड़े हुए हैं, ऐसे में हम यह बिना बात का बिजली का बिल कैसे चुकता करेंगे?” ग्रामीणों का कहना है कि “हम अकेले नहीं हैं, जो इस समस्या का सामना कर रहे हैं। हमारे गाँव के अलावा इस क्षेत्र के अन्य गांवों के लोगों को भी इसी तरह के बिल भेजे जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें- बाग़पत में चाय पीने के बाद एक परिवार के सभी 7 सदस्य हुए बेहोश, सभी की हालत नाज़ुक, लोगों ने जब पानी का टैंक का ढक्कन खोला तो…..Baghpat-Family Fainted After Drinking Tea

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]