आधार कार्ड की फोटो कॉपी लेकर फ्री में बांट रहे थे मीट, शामली से दो युवक हिरासत में-Shamli free Chicken News in Hindi

  • आधार कार्ड की फोटो कॉपी लेकर फ्री में बांट रहे थे मीट, शामली से दो युवक हिरासत में-Shamli free Chicken News in Hindi

शामली : 22अप्रैल-2022
Shamli free Chicken News in Hindi-यूपी के शामली ज़िले के जलालाबाद क़स्बे से एक बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है। यहाँ दिल्ली-सहारनपुर मुख्य मार्ग के किनारे किसी प्रदीप की मीट की दुकान है। पिछले काफ़ी समय से प्रदीप की इस मुर्ग़े के मीट की दुकान पर लोगों से आधार कार्ड की फोटो कॉपी लेकर व ओरिजिनल आधार कार्ड देखकर फ़्री में मुर्गें का मीट दिया जा रहा है।

मीट बेचने वाले दोनों युवक आये हुए हैं दिल्ली से-
मुर्ग़ा मीट की दुकान के मालिक प्रदीप द्वारा आधार कार्ड देखकर लोगों को फ़्री में मीट बेचने की सूचना गुरुवार को जलालाबाद पुलिस चौकी प्रभारी को मिली। जिसमें आशंका व्यक्त की गई कि दिल्ली से आये 2 युवक आधार कार्ड लेकर मीट की दुकान पर फ़र्ज़ी तरीक़े से किसी सरकारी योजना में आधार कार्ड लगा रहे हैं। (Shamli free Chicken News in Hindi)

आधार कार्ड के दुरुपयोग की संभावना प्रबल-
जानकारी के अनुसार प्रदीप वास्तव में दिल्ली से ही जलालाबाद आया है और उसके साथ साथ उसका एक और साथी भी है। और जिस प्रकार यें दोनों युवक अवैध रूप से आधार कार्ड देखकर और उसकी फोटो स्टेट लेकर लोगों को मीट मुफ़्त में चिकन बेच रहे हैं।

अब जिस तरह से आधार कार्ड की फ़ोटो स्टेट लेकर फ़्री में मुर्ग़ा मीट लोगों को दिये जाने की बात सामने आ आयी है इससे तो आधार कार्ड के दुरुपयोग होने की संभावना काफ़ी प्रबल हो सकती है। क्योंकि सभी लोगों के बैंक खातों के साथ उनके आधार कार्ड लिंक है तो हो सकता है भविष्य में खाताधारकों के खाते से धनराशि हस्तांतरित हो जाये। (Shamli free Chicken News in Hindi)

पुलिस चौकी पर साइबर टीम भी पहुँची-
जब मामले की शिकायत मिलने के बाद जलालाबाद चौकी प्रभारी विजय त्यागी प्रदीप और उसके साथी को पूछताछ के लिये पुलिस चौकी ले आयी तो। इसी बीच पुलिस चौकी पर इन दोनों युवकों को छुड़ाने के लिये कुछ लोग काफ़ी देर तक मौक़े पर सक्रिय भी रहे।

लेकिन दोपहर के बाद सूचना पाकर पुलिस चौकी पर शामली ज़िले की साइबर क्राइम टीम भी मामले की छानबीन के लिये चौकी पर पहुँच गई। और दोनों युवकों से पूछताछ शुरु की। समाचार लिखे जाने तक साइबर टीम दोनों युवकों से पूछताछ कर रही थी। अब पूरे मामले की जानकारी तो जांच प्रक्रिया के बाद ही पता चल पायेगी। (Shamli free Chicken News in Hindi)

यह भी पढ़ें- भारत का एक गाँव जहाँ इंसानी मांस खाने वाले पिशाच के डर से ग्रामीणों ने लगाया खुद सम्पूर्ण लॉकडाउन,पूरे गाँव ने नींबू-मिर्च टांगकर किया खुद को घरों में क़ैदHindi News,Vampire scare in Odisha village

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]