खाप पंचायत ने कहा ‘धर्मान्तरण और लव जेहाद जैसे मुद्दों से भाईचारा ख़राब करना चाह रही भाजपा सरकार’: Shamli Khap Panchayat

खाप पंचायत ने कहा ‘धर्मान्तरण और लव जेहाद जैसे मुद्दों से भाईचारा ख़राब करना चाह रही भाजपा सरकार’: Shamli Khap Panchayat

शामली: 
Shamli Khap Panchayat- यूपी के शामली जनपद में खाप चौधरियों ने एक संयुक्त प्रेसवार्ता करते हुए भाजपा सरकार पर लव जेहाद और धर्मान्तरण जैसे मुद्दों को उठाकर देश में भाईचारा ख़राब करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। साथ ही बीजेपी पर खाप पंचायत ने MLC चुनाव के मद्देनज़र सरकारी मशीनरी पर दबाव बनाने जैसे आरोप भी लगाये गये हैं। इस अवसर पर खाप चौधरियों ने कहा कि “शामली ज़िले की तीनों विधानसभा सीटों पर हार से बौख़लाई सरकार अब लोगों को भड़काने में जुट गई है।” (Shamli Khap Panchayat)

कल (शुक्रवार) को शामली तहसील के निकट रा.लो.द विधायक प्रसन्न चौधरी के कार्यालय पर खाप चौधरियों ने एक संयुक्त प्रेसवार्ता को सम्बोधित किया। इस अवसर पर बाबा श्याम सिंह ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि “शामली ज़िले में जो स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न हुए इसमें अधिकारियों की ही मुख्य भूमिका रही है लेकिन अब जब प्रदेश में बीजेपी की दोबारा सरकार बन रही है इससे अधिकारी फ़िर से उनके (बीजेपी) दबाव में नज़र आ रहे हैं। इसी के चलते ज़िले का माहौल ख़राब करने की साजिश रचनी भी शुरू हो गई हैं।” बाबा श्याम सिंह ने कहा कि “एक दिन पूर्व कांधला के चेयरमैन हाजी वाजिद हसन पर आरोप लगाते हुये कांधला के वार्ड नम्बर 3 के सभासद दीपक सैनी द्वारा प्रेसवार्ता की गई थी, इस प्रेसवार्ता में लव जेहाद, गौहत्या और धर्मान्तरण जैसे मामले उठाये गये हैं।”

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में चौधरी श्याम सिंह ने आगे कहा कि “तीनों सीटों पर हार के बाद अब ज़िले का माहौल ख़राब करने का षडयंत्र आरम्भ हो गया है। कांधला सभासद द्वारा की गई प्रेसवार्ता इस षड्यंत्र का एक उदाहरण है।” उन्होंने कहा कि अगर सरकार को कहीं कोई कमीं नज़र आती है तो वैधानिक कार्यवाही करें लेकिन लव जेहाद, धर्मांतरण और गौहत्या जैसे मुद्दों पर ब्यानबाज़ी करते हुए किसी पर आरोप लगाने की मंशा केवल और केवल माहौल ख़राब करने की साजिश है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।” (Shamli Khap Panchayat)

उन्होंने कहा कि हम 36 बिरादरी के ज़िम्मेदार हैं जो किसी भी परिस्थिति में समाज में ज़हर घोलने की हरकतों को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।” बाबा श्याम सिंह ने कहा कि ” जिले (शामली) में किसी का भी पलायन भी हुआ था जो भी लोग यहाँ से गये थे वे अपनी मर्ज़ी से अपनी कुछ मजबूरियों के कारण गये थे।” (Shamli Khap Panchayat)

इस अवसर पर बाबा संजय कालखण्डे ने कहा कि “पहले खाप जब बोलती थी तो उसे तुग़लगी फ़रमान बताया जाता था लेकिन अब सरकार ने लड़कियों की शादी की उम्र 18 से 21 वर्ष कर दी है जिसके चलते अब ग़रीब लोग समय से अपनी बेटियों की शादी नहीं कर पा रहे हैं। जिसके चलते ऐसी घटनायें सामने आ रही हैं। सरकार लव जेहाद और धर्मान्तरण के मुद्दों को खड़ा करके समाज का भाईचारा ख़त्म करने की साजिश रच रही है जिसे हम कामियाब नहीं होने देंगे।” (Shamli Khap Panchayat)

यह भी पढ़ें- मँहगाई की मार: 1 अप्रैल से देश में पैरासिटामोल सहित 800 दवाईयां हो रही हैं मँहगीDrug price hike

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]