Shinzo Abe: जापान के पूर्व प्रधानमन्त्री ‘शिंजो आबे’ को स्पीच के दौरान मारी गई गोली, हालत नाज़ुक

Shinzo Abe: जापान के पूर्व प्रधानमन्त्री ‘शिंजो आबे’ को स्पीच के दौरान मारी गई गोली, हालत नाज़ुक मचा

विदेश समाचार, टोक्यो: Shinzo Abe
एक बड़ी ख़बर जापान से, जहाँ जापान पूर्व प्रधानमन्त्री ‘शिजो आबे’ (Shinzo Abe) को एक कार्यक्रम में भाषण देने के दौरान किसी ने गोली मार दी है। बताया जा रहा है कि शिंजो आबे (Shinzo Abe) एक कार्यक्रम में जब भाषण देते हुए अचानक नीचे गिर पड़े तो देखा गया कि वे धरती पर ख़ून से लथपथ पड़े थे। फ़िलहाल शिंजो आबे हॉस्पिटल में उपचाराधीन हैं, और उनकी हालत नाज़ुक बतायी जा रही है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स केअनुसार जापान के पूर्व प्रधानमन्त्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) पर एक सड़क पर आयोजित कार्यक्रम में भाषण देने के दौरान पीछे से एक किसी व्यक्ति ने हमला कर दिया। स्थानीय पुलिस ने शिंजो आबे पर हमला करने वाले व्यक्ति को गिरफ़्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि 66 वर्षीय शिंजो आबे (Shinzo Abe) को जापान के सबसे अधिक समय तक अपने देश का प्रधानमन्त्री रहने की उपलब्धि हासिल है। वे प्रथम बार वर्ष-2006 में 52 वर्ष की आयु में जापान देश के प्रधानमन्त्री बने थे। जो अपने आप में जापान के सब से युवा प्रधानमन्त्री थे।

शिंजो आबे (Shinzo Abe) के प्रधानमन्त्री कार्यकाल में भारत और जापान के बीच द्विपक्षीय रिश्तों में काफ़ी प्रगति हुई थी। इसीलिये जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) को जनसेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों लिये भारत ने पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया हुआ है।

यह भी पढ़ें- एसपी साहब मेरी पत्नी ला दीजिये, सीओ साहब भगाकर ले गये हैं,बिहार के भागलपुर ज़िले का अनोख़ा मामला

Bihar News
Bihar Bhagalpur News

 

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]