Shravasti Crime: राजस्थान के बाद अब यूपी के एक प्राइवेट स्कूल टीचर ने 250 रुपये फ़ीस के लिये बच्चे को पीट-पीटकर मार डाला

Shravasti Crime: राजस्थान के बाद अब यूपी के एक प्राइवेट स्कूल टीचर ने 250 रुपये फ़ीस के लिये बच्चे को पीट-पीटकर मार डाला

श्रावस्ती: Shravasti Crime-
राजस्थान के बाद अब उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जनपद में प्राइवेट स्कूल टीचर द्वारा मात्र 250 फ़ीस के लिये एक छात्र की पीट पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। जनपद के एक प्राइवेट स्कूल में टीचर ने कक्षा 3 में पढ़ने वाले एक 13 वर्षीय छात्र को 250 रुपये फ़ीस न जमा करने को इतना पीटा कि छात्र की मौत हो यी। पुलिस ने आरोपी शिक्षक के विरुद्ध मामला दर्ज कर जाँच शुरु कर दी है।

मृतक छात्र के परिजनों का आरोप है कि “विगत 8 अगस्त को स्कूल गये उनके बच्चे को स्कूल टीचर ने फ़ीस न जमा होने के चलते इतनी बेरहमी से पीटा था कि बच्चे को अति गम्भीर हालत में इलाज के ललिये बहराईच हॉस्पिटल भर्ती कराया था, जहाँ गुरुवार को उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गयी। (Shravasti Crime)

परिजनों और क्षेत्र के लोगों ने बच्चे की मौत के बाद स्कूल और आरोपी टीचर में ख़िलाफ़ मोर्चा खोलते हुए विरोध प्रदर्शन किया। घटनास्थल पर पहुँची पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही करने के आश्वासन के बाद आक्रोशित भीड़ तरह शांत हुआ। जिसके बाद पुलिस ने मृतक छात्र के चाचा की तहरीर पर मामला दर्ज कर कर जाँच शुरु कर दी है।

मृतक छात्र के भाई ने बताया कि “कक्षा में आते ही टीचर ने फ़ीस के मुद्दे को लेकर उसके भाई की बेहरहमी से पिटाई की, जबकि उसका भाई टीचर से कहता रहा कि मेरे भाई ने फ़ीस जमा कर दी है। लेकिन टीचर ने फ़ीस की जाँच किये बिना ही बच्चे को मार-मारकर अधमरा कर दिया। (Shravasti Crime)

परिजनों के अनुसार बच्चा जब अधमरी हालत में घर पहुँचा तो घर उन्होंने (परिजनों ने) पास के एक डॉक्टर से इलाज कराया, लेकिन जब उक्त डॉक्टर के इलाज से कोई आराम नहीं मिला तो उन्होंने बच्चे को बहराइच मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया, जहाँ उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई। अब मृतक छात्र के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आरोपी टीचर के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने की गुहार लगाई है। (Shravasti Crime)
यह भी पढ़ें-  अयोध्या के एक मन्दिर के सामने हुए व‍िस्‍फोट की घटना के बाद हिरासत में लिये गये पुजारी को लेकर भड़के सन्तों ने अयोध्या कोतवाली घेरीBlast in Ayodhya

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]