Singrauli Viral News: हॉस्पिटल से एम्बुलेंस न मिलने पर एक पिता को अपने बच्चे के शव को बाइक के बैग में डालकर ले जाने को मजबूर होना पड़ा, देखिये यह इमोशनल Video

Singrauli Viral News: हॉस्पिटल से एम्बुलेंस न मिलने पर एक पिता को अपने बच्चे के शव को बाइक के बैग में डालकर ले जाने को मजबूर होना पड़ा, देखिये यह इमोशनल Video

 

मध्यप्रदेश: Singrauli Viral News- मध्यप्रदेश के सिंगरौली जनपद से एक ख़बर ऐसी आयी है जो जहाँ एक ओर इंसानियत को शर्मसार कर दे रही है तो वहीं विश्वगुरु कहे जाने वाले भारत के विकास के दावों की पोल खोलने के लिये काफ़ी है।Singrauli Viral News

दरअसल मध्यप्रदेश के सिंगरौली में एक मजबूर पिता को अपने नवजात शिशु के शव को घर ले जाने के लिये हॉस्पिटल द्वारा एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं करायी गयी तो पिता को बच्चे के शव को अपनी मोटरसाइकिल के साइड बैग में रखकर ले जाने के लिये मजबूर होना पड़ा. (Singrauli Viral News)

मृतक बच्चे के पिता ने कलेक्ट्रेट पहुँचकर अधिकारियों को बताया कि उसके द्वारा बहुत मिन्नतें करने के बाद भी हॉस्पिटल ने उन्हें बच्चे के शव को ले जाने के लिये एम्बुलेंस देने से इनकार कर दिया। अस्पताल के इस अमानवीय व्यवहार के बाद पिता नवजात का शव अपनी बाइक की डिग्गी (साइड बैग) में ही डालकर शिकायत करने कलेक्ट्रेट पहुँच गया। (Singrauli Viral News)

मृतक नवजात बच्चे पीड़ित पिता ने हॉस्पिटल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि “हॉस्पिटल डॉक्टर ने उसकी पत्नी की डिलीवरी करने के लिये 5000 रुपये भी माँगे थे।” पीड़ित पिता का बाइक की डिग्गी अथवा साइड बैग में डालकर नवजात बच्चे का शव को ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर इस वायरल वीडियो को देखकर कुछ लोग इस मामले को हॉस्पिटल की लापरवाही बता रहे हैं, कुछ लोग प्रशासनिक लापरवाही और कुछ लोग भारत के विकास के दावों को खोखला बताकर जमकर आलोचना कर रहे हैं। हालाँकि शिकायत मिलने के बाद सिंगरौली के ज़िलाधिकारी राजीव रंजन मीणा ने मामले की जाँच के आदेश दे दिये हैं। (Singrauli Viral News)

पीड़ित पिता का आरोप है कि हॉस्पिटल में तैनात महिला चिकित्सक ने उनकी गर्भवती पत्नी को प्रसव में मदद कराने बजाय उसे सिविल हॉस्पिटल से एक निजी क्लिनिक पर जाने की बात कही थी।

जब वे प्राइवेट क्लिनिक गये तो वहाँ के स्टाफ़ को यह पता चलते ही कि बच्चे की गर्भ में ही मौत हो गई है तो उन्होंने वापस सिविल हॉस्पिटल भेज दिया गया, जहाँ पर महिला ने एक मृत बच्चे को जन्म दिया। (Singrauli Viral News)
यह भी पढ़ें- अजब- ग़ज़ब- ग्रीस बॉर्डर पर निर्वस्त्र मिले 92 लोग, रबड़ की नाव के सहारे नदी पार करते पकड़े गये92 People Found Naked At Greece Border

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]