Storm Devastation Bihar-बिहार के 16 जिलों में आंधी तूफान से तबाही, 33 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री मोदी ने भी जताया शोक

Storm Devastation Bihar-बिहार के 16 जिलों में आंधी तूफान से तबाही, 33 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री मोदी ने भी जताया शोक

Storm Devastation Bihar: बिहार में भीषण गर्मी के बीच गुरुवार को बारिश और आँधी के कारण 16 ज़िलों में क़रीब 33 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान कई इलाक़ों में आँधी, बारिश और बिजली गिरने से कई घर भी प्रभावित हुए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता के तौर पर 4 – 4 लाख रुपये की अर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। वहीं इस इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दु:ख जताया है और प्रभावित को हर सम्भव सहायता देने का भरोसा दिया है।

PM नरेंद्र मोदी ने बिहार में आँधी,बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। PM मोदी ने ट्वीट में कहा है कि “बिहार के कई ज़िलों में आँधी और बिजली गिरने की घटनाओं में कई लोगों की मौत से गहरा दु:ख हुआ है। ईश्वर शोक संतृप्त परिवारों को इस अपार क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे।”(Storm Devastation Bihar)

इस प्राकृतिक घटना पर दु:ख जताते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4 – 4 लाख रुपये आर्थिक सहायता के रूप में देने की घोषणा की है। नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि “प्रदेश के 16 ज़िलों में आँधी, तूफ़ान और बिजली गिरने से 33 लोगों की मौत हो गयी है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि “लोगों से खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतने की अपील है। खराब मौसम में सुरक्षित रहें।” (Storm Devastation Bihar)

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के भागलपुर ज़िले में आँधी तूफ़ान के कारण सब से अधिक नुकसान देखने को मिला है। अकेले भागलपुर ज़िले में ही बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई। मुज़फ़्फ़रपुर में 6 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार की दोपहर अचानक मौसम में बदलाव के बाद तेज़ आँधी और बारिश का दौर चला, कई स्थानों पर पेड़ गिर गए और घंटों बिजली गुल रही। (Storm Devastation Bihar)

यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी विवाद पर शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में कहा भगवान शिव तो कैलाश पर हैं जहाँ चीन ने क़ब्ज़ा कर रखा है

Shivsena On Gyanvapi Matter: ज्ञानवापी विवाद पर शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में कहा भगवान शिव तो कैलाश पर हैं जहाँ चीन ने क़ब्ज़ा कर लिया है

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]