Strange Baby Born In Unnao: अजब ग़ज़ब: यूपी के उन्नाव में जन्मा 4 हाथ और 4 पैरों वाला बच्चा, देखने वालों की लगी भीड़, लोग बता रहें हैं बच्चे को अवतार?

Strange Baby Born In Unnao: अजब ग़ज़ब: यूपी के उन्नाव में जन्मा 4 हाथ और 4 पैरों वाला बच्चा, देखने वालों की लगी भीड़, लोग बता रहें हैं बच्चे को अवतार?

उन्नाव, यूपी: Strange Baby Born In Unnao-
क़ुदरत समय-समय पर इस दुनिया में कुछ न कुछ अपनी हैरतंगेज़ लीला दिखाती रहती है। अब क़ुदरत का ऐसा ही एक हैरतंगेज़ नमूना देखने को मिला उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद में जहाँ एक माँ से 4 हाथ और 4 पैरों वाले एक बड़े ही विचित्र बच्चे ने जन्म लिया है। जैसे ही इलाक़े में इस अजीब आकृति वाले बच्चे के जन्म लेने की ख़बर आग की तरह फ़ैली, बच्चे को देखने वालों का जमावड़ा लगता चला गया।

Strange Baby Born In Unnao

जिसे भी इस अद्भुत बच्चे के जन्म लेने की ख़बर मिल रही है, वह क़ुदरत की इस लीला को देखने आ रहा है। सिर्फ़ आसपास के गाँव के लोग ही इस बच्चे को देखने नहीं आ रहे बल्कि दूर-दराज़ के इलाक़ों से भी इस विचित्र बच्चे को देखने आ रहे हैं। देखने आने वाले कुछ लोग जहाँ इस बच्चे को भगवान का अवतार मान रहे हैं। तो वहीं कुछ लोग इसे ग्रहण दोष बता रहे हैं। फ़िलहाल यह बच्चा बिल्कुल स्वस्थ है, डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे को किसी प्रकार की कोई भी दिक्कत नहीं है। (Strange Baby Born In Unnao)

Strange Baby Born In Unnao

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी के उन्नाव जनपद के ‘कल्ली अड़ार’ गाँव निवासी प्रदीप की पत्नी सुषमा को सोमवार को प्रसव पीड़ा शुरु हुई तो पति प्रदीप अपनी पत्नी सुषमा को मियागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर गये, जहाँ पर देर रात लगभग 2:00 बजे सुषमा ने एक बड़े ही विचित्र और असामान्य बच्चे को जन्म दिया। इस बच्चे के 2 हाथ और 2 पैर तो अपनी सही जगह सही हैं, लेकिन अतिरिक्त 2 हाथ और 2 पैर बच्चे के पेट के हिस्से से जुड़े हुए हैं। (Strange Baby Born In Unnao)

Strange Baby Born In Unnao

इस असामान्य आकृति वाले बच्चे को देखकर मियागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्टाफ़ ने प्राथमिक उपचार के साथ जच्चा और बच्चा दोनों को लखनऊ मेडिकल कॉलेज के लिये रेफ़र कर दिया। जहाँ पर दोनों की जाँच और उपचार किया गया। दोनों की जाँच और उपचार के बाद चिकित्सकों ने कहा कि “जच्चा और बच्चा दोनों स्वास्थ्य हैं” (Strange Baby Born In Unnao)
रिपोर्ट: विजय प्रताप सिंह

विजय प्रताप सिंह (उन्नाव)
विजय प्रताप सिंह (उन्नाव)

यह भी पढ़ें- अब देश में GRAIN ATM से पैसों की तरह लोग निकाल सकेंगे अनाज भी, 2-भारत के इस राज्य में पायलट प्रोजेक्ट के रूम में लगाये गये ग्रेन एटीएम GRAIN ATM
👉 देश दुनिया टुडे के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिये इस लिंक पर क्लिक करें।

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]