Subrata Pathak Opposes Amitabh Bachchan: ख़ुशबू गुजरात की’ सुँघाने वाले अमिताभ बच्चन के ‘फ्रीडम ऑफ स्पीच’ की वक़ालत करने के बाद अब अमिताभ आये बीजेपी के निशाने पर

Subrata Pathak Opposes Amitabh Bachchan: ख़ुशबू गुजरात की’ सुँघाने वाले अमिताभ बच्चन के ‘फ्रीडम ऑफ स्पीच’ की वक़ालत करने के बाद अब अमिताभ आये बीजेपी के निशाने पर

 

नई दिल्ली: Subrata Pathak Opposes Amitabh Bachchan- गुजरात टूरिज़्म के ब्रांड एम्बेसडर और कोविड काल में पीएम मोदी जी के कोरोना महामारी के प्रति जन जागरूकता की अपेक्षाओं के अनुरूप मोबाइल उपभोक्ताओं को कॉलरट्यून के माध्यम से जागरूक करने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के देश में ‘फ्रीडम ऑफ स्पीच’ का समर्थन करना भारी पड़ गया है।Subrata Pathak Opposes Amitabh Bachchan

देश में तथाकथित भगवा रंग के अपमान को लेकर शाहरुख़ ख़ान और दीपिका पादुकोण अभिनीत ‘पठान’ मूवी का एक वर्ग द्वारा चलाये जा रहे बहिष्कार अभियान के बीच अमिताभ बच्चन हाल ही में पश्चिम बंगाल में आयोजित हुए 28-वें ‘कोलकाता अन्तर्राष्ट्रीय फ़िल्म फेस्टिवल’ के अवसर पर देश के महान अभिनेता अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ ख़ान सहित बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेता शामिल हुए। (Subrata Pathak Opposes Amitabh Bachchan)

इस अवसर पर जहाँ एक ओर अमिताभ बच्चन ने अपनी स्पीच में देश में फ़िल्मों के बहिष्कार किये जाने और बोलने की आज़ादी पर हो रहे हमलों के बीच ‘फ्रीडम ऑफ स्पीच’ का समर्थन कर दिया वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमन्त्री ममता बनर्जी ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को ‘भारत रत्न’ देने की माँग कर दी। अमिताभ बच्चन के ‘फ्रीडम ऑफ स्पीच’ की वक़ालत करने और ममता बनर्जी की इस माँग के बाद अब सत्तारूढ़ बीजेपी के लोगों द्वारा विरोध शुरु हो गया है। (Subrata Pathak Opposes Amitabh Bachchan)

दरअसल यूपी के कन्नौज से भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने देश के महान अभिनेता और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को निशाने पर लेते हुए कहा कि “अमिताभ बच्चन ने ऐसा देश के लिये क्या काम किया है, जो उन्हे ‘भारत रत्न’ दिया जाये?” सुब्रत पाठक ने कहा कि “पनामा पेपर्स से लेकर टैक्स चोरी तक कई मामलों में अमिताभ बच्चन का नाम आया है, इसलिये अमिताभ बच्चन को ‘भारत रत्न’ देना ‘भारत रत्न’ सम्मान का अपमान होगा।” (Subrata Pathak Opposes Amitabh Bachchan)

हालाँकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा अमिताभ बच्चन को ‘भारत रत्न’ देने की माँग के बाद आज यूपी की गवर्नर आनंदी बेन पटेल प्रयागराज दौरे पर गयी हुई हैं, और वह प्रयागराज स्थित अमिताभ बच्चन के पैतृक घर भी घूमने जायेंगी। लेकिन जब इस संबंध में यह सवाल कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक से पूछा गया तो उन्होंने अमिताभ बच्चन को भारत रत्न दिये जाने वाली माँग को अनुचित ठहराते हुए इसका विरोध किया। (Subrata Pathak Opposes Amitabh Bachchan)

टीवी चैनल न्यूज़ 18 से बात करते हुए बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने कहा कि “अमिताभ बच्चन ने ऐसा देश के लिये क्या किया है? जो उन्हें ‘भारत रत्न’ दिया जाये? ‘फ्रीडम ऑफ स्पीच’ वाले अमिताभ बच्चन के बयान पर सुब्रत ने कहा कि “जब उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार थी तो अमिताभ ने विज्ञापन के पैसे लेकर उनका प्रमोशन किया था। और कहा था कि यूपी में अपराध कम है।” (Subrata Pathak Opposes Amitabh Bachchan)

लेकिन सुब्रत पाठक शायद यह भूल गये कि बीजेपी के विकास के कथित मॉडल गुजरात के लिये भी तो अमिताभ बच्चन ने गुजरात टूरिज़्म का विज्ञापन किया है और साथ ही कोरोना महामारी के दौरान मोदी जी के अपेक्षाओं के अनुरूप मुफ़्त में या पैसा लेकर..जो भी हो लेकिन कोरोना जागरूकता अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। अब उसी अमिताभ बच्चन ने अगर ‘फ्रीडम ऑफ स्पीच’ की वक़ालत कर दी तो अब बीजेपी वालों की नज़र में बुरे हो गये।
यह भी पढ़ें- अब कर्नाटक में मुस्लिमों के हलाल मीट पर भी लगने जा रही है पाबन्दी, राज्य की बीजेपी सरकार ला रही है विधेयकHalal meat will be banned in Karnataka

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]