Supporting Palestine Will Be Crime In UP: इज़राइल और फ़िलिस्तीन युद्ध के बीच यूपी में भारत के स्टैंड के विरुद्घ गतिविधियां करने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही- CM योगी

Supporting Palestine Will Be Crime In UP: यूपी के अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में कुछ छात्रों द्वारा फ़िलिस्तीन के समर्थन में मार्च निकाल फ़िलिस्तीन का समर्थन किया है, इस घटना के बाद यूपी के सीएम का बड़ा आदेश आया है।

 

लखनऊ: Supporting Palestine Will Be Crime In UP- इज़राइल और फ़िलस्तीनी संगठन हमास के बीच जारी युद्ध के बीच दुनिया दो धड़ों में बँट गयी है। कुछ देश जहाँ इस मुद्दे पर इज़राइल के साथ खड़े हैं तो वहीं कई देश फ़िलिस्तीन के समर्थन में खड़े हो गये हैं।Supporting Palestine Will Be Crime In UP

देखा जाये तो यह युद्ध एक धार्मिक युद्ध है, इसलिये दुनिया भर के मुसलमान इज़राइल द्वारा बीते 75 वर्षो से किये जा रहे फ़िलिस्तीन के अत्याचारों को देखते हुए फ़िलिस्तीन के समर्थन में खड़े दिखायी दे रहे हैं। दुनियाभर के मुसलमानों का कहना है कि “जो अत्याचार हमास द्वारा इज़राइल में अब किया गया, ऐसा अत्याचार फ़िलिस्तीनी बीते लगभग 75 वर्षों से झेल रहे हैं। (Supporting Palestine Will Be Crime In UP)

लेकिन जैसे इस युद्ध में भारत इज़राइल के साथ खड़ा है ऐसे में भारत में फ़िलिस्तीन का समर्थन करना भारत के स्टैंड के विरुद्ध माना जा रहा है। लेकिन भारत का मुसलमान जिस तरह से धार्मिक आधार पर और पूर्व में इज़राइली के फ़िलिस्तीन पर किये जा रहे अत्याचारों को देखते हुए फ़िलिस्तीन का समर्थन कर रहे हैं…

ऐसे में भारतीय नागरिकों विशेषकर भारतीय मुसलमानों को फ़िलिस्तीन का समर्थन करना भारत के स्टैंड के ख़िलाफ़ माना जायेगा। जैसा कि यूपी के अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में कुछ छात्रों द्वारा फ़िलिस्तीन के समर्थन में मार्च निकाल फ़िलिस्तीन का समर्थन किया है, इस घटना के बाद यूपी के सीएम का बड़ा आदेश आया है। (Supporting Palestine Will Be Crime In UP)

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार, मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने नवरात्र व आग़ामी त्योहारों को लेकर जब प्रदेश में जनपदों के ज़िलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक की। वहीं इस बैठक के दौरान यूपी के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने इज़राइल और फ़िलिस्तीन के बीच जारी युद्ध पर एक बड़ा आदेश दिया।

सीएम योगी ने प्रदेश के सभी जनपदों के आला अधिकारियों को इज़राइल-हमास युद्ध में भारत सरकार के के स्टैंड के विपरीत किसी भी प्रकार की गतिविधि न होने की बात कही। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि…..

अगर कोई “इज़राइल-हमास (फ़िलिस्तीन) युद्ध में भारत सरकार के स्टैंड के विरुद्ध किसी भी तरह की बयानबाज़ी करता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये। मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ इज़राइल-फ़िलिस्तीन विवाद का ज़िक्र करते हुए….

प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश देते कहा कि ‘सभी पुलिस कप्तान अपने-अपने जनपदों में धर्म गुरुओं से तत्काल बात करें। और बतायें कि  इस मुद्दे पर भारत सरकार के स्टैंड के विपरीत किसी प्रकार की गतिविधियां स्वीकार नहीं की जायेगी। (Supporting Palestine Will Be Crime In UP)

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया हो या कोई धर्मस्थल कहीं से भी किसी भी प्रकार का उन्मादी बयान अथवा वक्तव्य जारी न किया जाये। यदि किसी के द्वारा ऐसा करने का प्रयास किया तो तत्परता के उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। (Supporting Palestine Will Be Crime In UP)
ये भी पढ़ें- इज़राइल ने ग़ाज़ा पट्टी के पास से 250 बंधकों को छुड़ाने का किया दावा, इज़राइली सेना ने किया लाइव ऑपरेशन

Author: Farhad Pundir(Farmat)