Teele Wali Masjid: अब हिन्दुत्वादियों ने लखनऊ की टीले वाली मस्जिद पर खड़ा किया विवाद, मस्जिद को बताया लक्ष्मण टीला

Teele Wali Masjid: अब हिन्दुत्वादियों ने लखनऊ की टीले वाली मस्जिद पर खड़ा किया विवाद, मस्जिद को बताया लक्ष्मण टीला

लखनऊ : Teele Wali Masjid,Lucknow
उत्तर प्रदेश के काशी में ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह मस्जिद का मसला अभी हल नहीं हुआ कि इसी बीच राजधानी लखनऊ में टीले वाली मस्जिद को लेकर भी हिन्दुत्वादियों ने विवाद खड़ा कर दिया है। हिन्दुत्वादी संगठनों ने अब लखनऊ की ऐतिहासिक ‘टीले वाली मस्जिद’ को ‘लक्ष्मण टीला’ बताकर यूपी में एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। हिन्दुत्वादी संगठनों का कहना है कि “यह टीले वाली मस्जिद नहीं बल्कि लक्ष्मण टीला था। (Teele Wali Masjid,Lucknow)

आपको बता दें कि क़ुतुब मीनार, ताजमहल, अजमेर शरीफ़ दरग़ाह सहित देश की विभिन्न इस्लामिक इबादतगाहों की तरह ही हिन्दुत्वादी संगठनों ने अब लखनऊ की टीले वाली मस्जिद के सामने भी प्रतिमा लगाने और हनुमान चालीसा का पाठ करने व पदयात्रा करने जैसी माँग कर दी है। जबकि पुलिस ने मस्जिद तक होने वाले मार्च पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। (Teele Wali Masjid, Lucknow)
यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी के बाद अब अजमेर दरग़ाह पर उठी तथाकथित हिन्दुत्वादियों की निगाहे,कहा एकलिंग मन्दिर को क़ब्ज़ा कर बनायी गयी थी अजमेर की दरगाह?

Ajmer Dargah be the next issue? ज्ञानवापी के बाद अब अजमेर दरग़ाह पर उठी तथाकथित हिन्दुत्वादियों की निगाहे,कहा एकलिंग मन्दिर को क़ब्ज़ा कर बनायी गयी थी अजमेर की दरगाह?

देश दुनिया टुडे के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]