Tiranga in Pakistan: पाकिस्तान में आज़ादी के जश्न के अवसर पर एक कालेज में भारतीय संस्कृति की झाँकी के दौरान लहराया गया तिरंगा, अब इस पर मचा बवाल

Tiranga in Pakistan: पाकिस्तान में आज़ादी के जश्न के अवसर पर एक कालेज में भारतीय संस्कृति की झाँकी के दौरान लहराया गया तिरंगा,अब इस पर मचा बवाल

विश्व समाचार, मुल्तान: Tiranga in Pakistan-
भारत आज जहाँ 15 अगस्त को देश की स्वतंत्रता की 75-वीं वर्षगांठ मना रहा है, तो वहीं भारत के पड़ौसी दुश्मन देश पाकिस्तान ने भी कल यानी 14 अगस्त को अपनी आज़ादी की वर्षगाँठ बड़े हर्सोल्लास के मनायी गयी। आज़ादी के इस जश्न की कड़ी के बीच पाकिस्तान से एक ऐसी वीडियो वायरल हुई है, जिसे देखकर हम भारत वासियों का सीना अपनी भारतीय संस्कृति की विविधता में एकता की विशेषता को महसूस करके गर्व से चौड़ा हो गया।

दरअसल पाकिस्तान के मुल्तान की प्रसिद्ध निश्तार यूनिवर्सिटी के एक शाहिदा इस्लाम कॉलेज द्वारा आज़ादी के जश्न के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के अंतर्गत छात्रों द्वारा पेश की गयी संयुक्त राष्ट्र के मॉडल पर आधारित सांस्कृतिक झाँकी के प्रस्तुतिकरण के दौरान वन्दे मातरम राष्ट्रीय के साथ भारतीय तिरंगे झण्डे को प्रदर्शित किया गया है। जिस पर अब भारत की तरह पाकिस्तान में भी बवाल खड़ा हो गया है। (Tiranga in Pakistan)

Tiranga in Pakistanट्विटर पर दिख रहा यह वायरल वीडियो पाकिस्तान के मुल्तान शहर के एक शाहिदा इस्लाम कॉलेज का है जिसे Ghulam Abbas Shah नाम के एक ट्विटर एकाउंट से शेयर किया गया है। जिसमें वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि “मुल्तान की निश्तार यूनिवर्सिटी के शाहिदा इस्लाम कालेज में आयोजित सांस्कृतिक कार्यकमों के प्रस्तुतिकरण के दौरान छात्रों को संयुक्त राष्ट्र के मॉडल पर आधारित विभिन्न देशों की संस्कृतियों की झाँकियों का प्रस्तुतिकरण करना था।

इसी बीच जब कार्यक्रम में स्टेज पर एक छात्र ने भारत की झाँकी का वन्दे मातरम गीत पर हाथ में तिरंगा लेकर बड़े उत्साह के साथ प्रस्तुतीकरण शुरु किया तो कुछ ही अंतराल बाद भारतीय तिरंगा झण्डा फ़हरा रहे थे छात्र को आयोजकों द्वारा वंदे मातरम गीत को बन्द कराकर प्रस्तुतिकरण को बीच में ही रोक दिया गया। यहाँ भारतीय तिरंगा लहराने को लेकर कालेज में हंगामा खड़ा हो गया। (Tiranga in Pakistan)

Tiranga in Pakistanवायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि वन्दे मातरम के प्रस्तुतिकरण को रोकने के बाद फ़िर कुछ छात्रायें हाथों में जलते हुए दीप लेकर स्टेज पर आती हैं, जो कि तिरंगे की थीम में नज़र आ रही हैं। इन छात्रायें ने भी बैकग्राउंड में चल रहे शाहरूख खान की एक फ़िल्म के भारतीय गीत पर अपना प्रस्तुतिकरण आरम्भ ही किया था कि इस गीत को भी बीच में ही रोक दिया गया, और छात्रायें स्टेज से चली जाती हैं। (Tiranga in Pakistan)

इसके बाद भारत के करवाचौथ त्योहार को दर्शाने के लिये एक छात्रा स्टेज पर हाथ में छलनी लेकर करवाचौथ की थीम पर अपनी प्रस्तुति देना शुरु करती है। और बैकग्राउण्ड में भारतीय गीत ‘चाँद छुपा बादल में, शरमा के मेरी जाना..” बज रहा होता है, लेकिन इस गीत को भी बीच में ही रोक दिया जाता है। और यह छात्रा भी स्टेज से चली जाती हैं। इसके बाद ‘सन ऑफ सरदार’ मूवीके डायलॉग के साथ अगली प्रस्तुतिकरण शुरु होती है तो इस बार वीडियो ही पूरी हो जाती है। आगे क्या हुआ पता नहीं। (Tiranga in Pakistan)

यह भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में आख़िर धार बाँध की दीवार का 1 हिस्सा ढह ही गया, कई गाँव हुए पानी से लबालब,मन्त्री जी का टोटका-टोना भी काम न आयाBanda News

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]

Leave a Reply

Your email address will not be published.