Train Derailed In Rajasthan: राजस्थान के पाली में सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के 11 डिब्बे पटरी से उतरे, कई लोग घायल, रेलवे ने जारी किये हेल्पलाइन नम्बर

Train Derailed In Rajasthan: राजस्थान के पाली में सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के 11 डिब्बे पटरी से उतरे, कई लोग घायल, रेलवे ने जारी किये हेल्पलाइन नम्बर

 

 

Train Derailed In Rajasthan: एक बड़ी ख़बर राजस्थान से, यहाँ आज सवेरे पाली जनपद में रेलगाड़ी संख्या 12480 सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के 11 डिब्बे पटरी से उतर गये। यह हादसा आज सवेरे लगभग 03.27 बजे हुआ।Train Derailed In Rajasthan

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार जोधपुर मंडल के रजकियावास- बोमदरा सेक्शन के बीच ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गये। इस हादसे में लगभग एक दर्ज़न से ज़्यादा लोगों के घायल होने का समाचार है। हालांकि रेलवे विभाग ने आधिकारिक तौर पर किसी जन हानि होने की बात नहीं की है। (Train Derailed In Rajasthan)

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार हादसे के समय ट्रेन में सवार एक यात्री ने बताया कि मारवाड़ जंक्शन से निकलने के कुछ ही देर बाद ट्रेन के भीतर एक तेज़ झटका और आवाज़ सुनायी दी, जिसके बाद 2 मिनट बाद रेलगाड़ी रुक गयी। वे नीचे उतरे तो देखा स्लीपर क्लास के कुछ कोच पटरी से उतरे हुए थे। (Train Derailed In Rajasthan)

घटना के कुछ देर बाद घटनास्थल पर एम्बुलैंसें पहुँची हैं और हादसे में घायल लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि दो डिब्बों को जोड़ने वाले हुक के टूटने के कारण यह हादसा हुआ है। वहीं आस पास के सभी हॉस्पिटल्स को अलर्ट पर रखा गया है। (Train Derailed In Rajasthan)

मीडिया रिपोर्ट्स में उत्तर पश्चिम रेलवे के CPRO कप्तान शशि किरण के हवाले से बताया जा रहा है कि “आज सवेरे लगभग 03:30am पर सूचना मिली थी की सूर्यनगरी एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे रजकियावास-बोमदरा के बीच पटरी से उतर गये हैं। इस हादसे में ट्रेन के 11 डिब्बे प्रभावित हुए हैं, लेकिन किसी जनहानी की सूचना नहीं है। (Train Derailed In Rajasthan)

CPRO शशि किरण ने बताया कि हादसे के बाद यात्रियों और उनके परिजनों के लिये रेलवे ने हेल्पलाइन नम्बर जारी किये हैं। जोधपुर का हेल्पलाइन नम्बर 02912654979, 02912654993, 02912624125, 02912431646 है और पाली के लिये हेल्पलाइन नम्बर 02932250324 है। (Train Derailed In Rajasthan)

यात्री या उनके परिजन इन फ़ोन नम्बरों पर कॉल करके यात्री व उनके परिजन सूचना प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा लोग 138 व 1072 हेल्पलाइन नम्बरों पर भी कॉल कर सकते हैं। (Train Derailed In Rajasthan)
यह भी पढ़ें- दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-2 इलाक़े में एक नर्सिंग होम में लगी भीषण आग में 2 लोगों की जलकर हुई मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन में 6 लोगों को निकाला गया बाहरGreater Kailash 2 Nursing Home Fire

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]