भाजपा (गुजरात) के विवादित ट्वीट को ट्विटर ने हटाया अपने प्लेटफार्म से-Twitter deleted controversial post

भाजपा (गुजरात) के विवादित ट्वीट को ट्विटर ने हटाया अपने प्लेटफार्म से-Twitter deleted controversial post

अहमदाबाद: 
अहमदाबाद ब्लास्ट में कोर्ट के निर्णय के बाद गुजरात के बीजेपी ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट किया गया था जिसे लेकर काफ़ी विवाद शुरु हुआ गया जिसे बाद में ट्विटर ने हटा दिया है। इस विवाद के बाद ट्विटर ने गुजरात बीजेपी के ट्विटर एकाउंट से इस ट्वीट को अब ट्विटर ने भी ट्विटर के नियमों का हवाला देते हुए अपने प्लेटफार्म से डिलीट कर दिया है। विदित हो कि गुजरात बीजेपी ने जो अपने ट्वीटर पर पोस्ट शेयर की थी वह एक कार्टूनिक इमेज थी जिस में ब्लास्ट के आरोपियों को विशेष जालीदार टोपी पहने और फाँसी पर लटकाया हुआ दिखाया गया था। तस्वीर के साथ लिखा ‘सत्यमेव जयते’ उन लोगों के लिए कोई दया नहीं जो आतंकवाद फ़ैला रहे हैं। अब भाजपा (गुजरात) के बाद विवादित ट्वीट को ट्विटर ने भी हटाया अपने प्लेटफार्म से-Twitter deleted controversial post(Twitter deleted controversial post)

शनिवार को गुजरात भाजपा की तरफ़ से इस कार्टूनिक चित्र को शेयर किया गया था। जब गुजरात कोर्ट के निर्णय के बाद इस कार्टूनिक चित्र को सोशल मीडिया पर ख़ूब शेयर किया गया तो एक विशेष समुदाय को टारगेट करने वाले इस चित्र पर लोगों ने ऐतराज जताते हुए सख़्त टिप्पणी करनी शुरु कर दी थी। जिसके बाद इस पर विवाद बढ़ गया था। कई ट्विटर यूज़र्स ने ट्विटर कम्पनी से यह कहते हुए कि इस पोस्ट में एक विशेष समुदाय को निशाना बनाया गया है..इस विवादित ट्वीट को डिलीट करने के लिए कहा था। अब ट्विटर ने इस विवादित को अपने प्लेटफार्म से डिलीट कर दिया है। (Twitter deleted controversial post)

वहीं काँग्रेस ने भी इस मुद्दे पर बीजेपी को ख़ूब घेरा, गुजरात काँग्रेस के प्रवक्ता मनीष ने कहा कि “भाजपा कोर्ट के निर्णय के ज़रिये ध्रुवीकरण करने का प्रयास कर रही है.. हम सभी को पता है कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता। यह कांग्रेस से बेहतर और कोई नहीं जानता जिस ने अपने 2 पूर्व प्रधानमंत्रियों को खोया है।” उन्होंने कहा कि “बीजेपी तो यूपी चुनाव में ध्रुवीकरण करने का प्रयास कर रही है.. किसी भी पार्टी को कोर्ट के निर्णय पर राजनीति नहीं करनी चाहिये।

यह भी पढ़ें-हज पर जाने से पूर्व मुस्लिम व्यक्ति ने अपनी मर्ज़ी से ₹40 लाख खर्च कर बनवाया कृष्ण मन्दिर,जानिए क्या है वजहMuslim built temple in Jharkhand

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]