Twitter News: अब ट्विटर नहीं रहा मुफ़्त, एलन मस्क के इस निर्णय से यूज़र्स को लगा झटका, जानिये किन यूज़र्स को चुकानी पड़ेगी ट्वीटर प्रयोग की क़ीमत?

  • Twitter News: अब ट्विटर नहीं रहा मुफ़्त, एलन मस्क के इस निर्णय से यूज़र्स को लगा झटका, जानिये किन यूज़र्स को चुकानी पड़ेगी ट्वीटर प्रयोग की क़ीमत?

Twitter News:
ट्वीट को ख़रीदने ने बाद आजकल सुर्खियों में चल रहे दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क के एक ट्वीट के बाद ट्विटर यूज़र्स को एक बड़ा झटका लगा है। हालांकि एलन मस्क ने आम यूज़र्स की बजाये कुछ यूज़र्स के लिये ही ट्विटर के प्रयोग करने के लिये क़ीमत चुकाने की बात की है।

एलन मस्क ने अपने ट्वीट में साफ़ किया कि साफ़ किया कि “कैज़ुअल यूज़र्स के लिये ट्विटर हमेशा की तरह ही मुफ़्त रहेगा। दुनिया के प्रसिद्ध सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter ख़रीदने के बाद से अब यह दुनिया के सब से धनी व्यक्ति एलन मस्क कभी ट्विटर में बदलाव करने में तो कभी ट्विटर के बाद किसी दूसरी कम्पनी को ख़रीदने के लिये चर्चा में बने हुए है। (Twitter News)

Twitter News

एलन मस्क ने ट्विटर के बदलाव के संबंध में एक ट्वीट करके कहा कि “कैज़ुअल यूज़र्स के लिये ‘Twitter’ हमेशापहले की ही तरफ़ बिल्कुल फ़्री रहेगा लेकिन कमर्शियल व सरकारी यूज़र्स के लिये ट्विटर के प्रयोग के लिये कुछ क़ीमत चुकानी पड़ सकती है।” दुनिया के सबसे धनी एलन मस्क मंगलवार को न्यूयॉर्क में मेट गाला में भी एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुँचे थे।

इस दौरान एलन मस्क ने कहा कि “ट्विटर की सफ़लता का अहम क़दम यह होगा कि वह अपने यूज़र्स का महत्वपूर्ण रूप से विस्तार करे.. उन्होंने कहा कि “मैं चाहता हूँ कि अमरीका का एक बड़ा हिस्सा ट्विटर का यूज़र्स बने और संवाद में शामिल हो।” (Twitter News)

बता दें कि ट्विटर को ख़रीदने के बाद एलन मस्क ने अपने ट्वीट के माध्यम से ‘कोका कोला’ और ‘मैकडॉनल्ड’ को भी ख़रीदने का भी संकेत दे चुके हैं। उन्होंने अपने एक मज़ाकिया अन्दाज़ में कहा था कि “अब अगली बारी ‘कोका कोला’ को ख़रीदने की है ताकि वह उसमें ‘कोकिन’ मिला सके। लेकिन उनके उस ट्वीट के बाद इन दोनों कम्पनियों के शेयरों में काफ़ी उछाल देखने को मिला था। (Twitter News,Update)

यह भी पढ़ें- मुम्बई की 803 मस्जिदों को मिली लाउडस्पीकर में अज़ान देने की अनुमति,राज ठाकरे ने कहा 4 मई से जहाँ भी लाउडस्पीकर में अज़ान वहीं होगा हनुमानMumbai loudspeaker controversy चालीसा पाठ

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]