सरकार बनाती हूँ मैं और चलाता कोई और है,उमा भारती का छलका दर्द-Uma Bharti

सरकार बनाती हूँ मैं और चलाता कोई और है,उमा भारती का छलका दर्द-Uma Bharti

भोपाल: 
उमा भारती ने आज (रविवार) को छतरपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में दर्द भरे लहज़े में कहा कि “सरकार मैं बनाती हूँ और उस सरकार को चलाता कोई और है..।” उन्होंने कहा कि “अब केन बेतवा का शिलान्यास होगा तो उन्हें मंच पर भी जगह नहीं दी जायेगी क्योंकि मौजूदा समय में न तो वे सांसद ही हैं और न ही वो विधायक हैं।” उमा भारती ने कहा कि “रेल परियोजना के शिलान्यास के समय मैं भाजपा से बाहर थी, तब न तो काँग्रेस ने ने उनका नाम लिया और न ही भाजपा ने..।” (Uma Bharti)

विदित हो कि उमा भारती ने 2003 में मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री बद की कुर्सी संभाली थी लेकिन कुछ ही महीनों बाद उनके विरुद्ध उस समय 10 वर्ष पुराने एक मामले में एक वारंट जारी हो गया था जिसके बाद भाजपा में उमा भारती का पुरज़ोर विरोध हुआ था। उस समय उमा भारती ने अपने स्थान पर भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर को मुख्यमंत्री बनाया था। उमा भारती ने बाबूलाल गौर से गंगाजल लेकर शपथ दिलाई थी कि वे उनके कहने पर मुख्यमंत्री का पद छोड़ देंगे। लेकिन कुछ ही समय बाद कोर्ट ने उमा भारती के विरुद्ध केस ख़ारिज कर दिया तो जब उमा भारती ने बाबूलाल गौर को मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने के लिए कहा तो बाबूलाल गौर ने त्यागपत्र देने से साफ़ इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें- अब भाजपा (गुजरात) के बाद विवादित ट्वीट को ट्विटर ने भी हटाया अपने प्लेटफार्म सेअब भाजपा (गुजरात) के बाद विवादित ट्वीट को ट्विटर ने भी हटाया अपने प्लेटफार्म से-Twitter deleted controversial post

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]