UP Brahman Migration: उत्तर प्रदेश के हरदोई ज़िले में ठाकुर दबंगों से परेशान होकर 12 ब्राह्मण परिवार पलायन को हुए मजबूर, अपने घरों पर लिखवाया…

UP Brahman Migration: उत्तर प्रदेश के हरदोई ज़िले में ठाकुर दबंगों से परेशान होकर 12 ब्राह्मण परिवार पलायन को हुए मजबूर, अपने घरों पर लिखवाया…

हरदोई,यूपी: UP Brahman Migration-
अभी तक तो उत्तर प्रदेश में पलायन का मुद्दा सिर्फ़ कैराना तक ही सीमित था, लेकिन अब पलायन का यह मुद्दा प्रदेश की राजधानी की सीमा तक जा पहुँचा है। दरअसल हरदोई ज़िले में ठाकुर दबंगों से परेशान होकर ब्राह्मणों के 12 परिवारों ने अपने घरों पर पलायन करने का संदेश लिखकर सरकार के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है।

UP Brahman Migration
फ़ोटो-Zee News

हरदोई के यें 12 ब्राह्मण परिवार कथित तौर पर ठाकुर बिरादरी के दंबगों से इतने परेशान हैं कि इन्होंने शासन-प्रशासन को पलायन करने की चेतावनी जारी कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों पक्षों में किसी पुरानी रंजिश के चलते जमकर विवाद विवाद हुआ था, जिसमें दोनों ओर से ख़ूब पत्थरबाज़ी हुई थी। पुलिस ने दोनों ही पक्षों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया था। (UP Brahman Migration)

इस घटना के बाद ब्राह्मण पक्ष के 12 परिवारों ने अपने-अपने घरों की दीवारों पर लिख दिया कि “दबंग ठाकुरों से परेशान होकर ब्राह्मण परिवार पलायन करने को मजबूर है.’।” ब्राह्मणों के पलायन करने की चेतावनी की सूचना के बाद अब हरदोई पुलिस महकमे में हड़कम्प सा मच गया है।

UP Brahman Migration
फ़ोटो-Zee News

बता दें कि यह पूरा मामला यूपी की राजधानी लखनऊ से सटे हरदोई जनपद के हरपालपुर थानाक्षेत्र के चतरखा बरनई गाँव का है। जहाँ ठाकुरों और ब्राह्मण पक्षों के बीच हुए विवाद के बाद ब्राह्मण पक्ष के 12 परिवारों ने पलायन करने की तैयारी कर ली है। (UP Brahman Migration)

हालांकि पलायन करने की सूचना के बाद पुलिस अधिकारियों ने गाँव में पहुँचकर पीड़ित परिवारों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया, लेकिन पीड़ित ब्राह्मण परिवारों का आरोप है कि दबंगों ने उनके घरों में घुसकर मारपीट व पत्थरबाज़ी की थी..लेकिन दबंगों पर कोई केकार्यवाही नहीं हुई है। इसलिये वे दबंगों के क़हर से परेशान परिवार पलायन करने को मजबूर हैं।” (UP Brahman Migration)

यह भी पढ़ें- ‘उन्होंने 1 मारा..हमने 5 मारे, मैंने तो कार्यकर्ताओं को खुल्लम-खुल्ला छूट दे रखी है मारो…’BJP के पूर्व विधायक का विवादित बयानBJP Gyandev Ahuja Viral

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]