UP Hindi News Today-यूपी पुलिस का यति नरसिंहानंद को नोटिस, कहा ‘जामा मस्जिद न जायें, गये तो होगी कार्यवाही’

UP Hindi News Today-यूपी पुलिस का यति नरसिंहानंद को नोटिस, कहा ‘जामा मस्जिद न जायें, गये तो होगी कार्यवाही’

ग़ाज़ियाबाद: UP Hindi News Today-
ग़ाज़ियाबाद डासना मन्दिर के महन्त व जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानन्द को ज़िला प्रशासन ने एक नोटिस भेजकर कहा है कि “जामा मस्जिद न जाना, जाओगे तो होगी कार्यवाही।” बता दें कि हाल ही में यति नरसिंहानन्द ने एक वीडियो जारी करते हुए 17 जून को जामा मस्जिद पहुँचकर वे मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ इस्लाम धर्म पर बहस करने की घोषणा की थी। लेकिन यति नरसिंहानन्द का यह वीडियो सामने आने के बाद ग़ाज़ियाबाद प्रशासन हरकत में आ गया है।

ग़ाज़ियाबाद पुलिस की ग़ाज़ियाबाद पुलिस द्वारा जारी किये गये इस नोटिस में कहा गया कि “आपके द्वारा जो 17 जून-2022 को जामा मस्जिद में क़ुरआन और इतिहास की किताबें ले जाने का कार्यक्रम है, उससे शान्ति व्यवस्था भंग हो सकती है। इसलिये इस प्रस्तावित कार्यक्रम को निरस्त कर दिया जाये।” पुलिस के इस नोटिस में यह भी कहा गया कि “आपके इस वक्तव्य से विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य,द्वेष फ़ैलने संभावनायेँ हैं, इसलिये इस तरह के विवादित बयान न जारी करें। अन्यथा आपके विरुद्ध क़ानूनी कार्यवाही की जायेगी।” (UP Hindi News Today)

आपको बात दें कि यति नरसिंहानन्द द्वारा जारी की गई अपनी वीडियो में कहते नज़र आ रहे हैं कि वे आगामी 17 जून-2022 को जामा मस्जिद अकेले बिल्कुल अकेले जायेंगे। और उनके पास सिर्फ़ कितबें, क़ुरआन और इंटरनेट से ली गयी कुछ जानकारी होगी। इस वीडियो में यति नरसिंहानन्द मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी इस्लाम धर्म के बारे में लिखी पुस्तकों की बातों पर चर्चा करने की चुनौती दी है।

यति नरसिंहानन्द ने कहा कि “हम उनके (मुस्लिमों के) नबी का कोई ज़िक्र नहीं करना चाहते लेकिन जो सच है वह तो बोलना पड़ता है। जब लोग हमारे देवी-देवताओं का अपमान करते हैं, झूठी अफ़वाहें फ़ैलाते हैं तो कोई कुछ नहीं बोलता, लेकिन हमारी कहीं बातों पर मुस्लिम समाज के लोग हमें निशाने पर ले लेते हैं।” (UP Hindi News Today) देखें वीडियो 👇https://youtu.be/-PenqbCW1ns

यह भी पढ़ें- अब उत्तर प्रदेश के कानपुर में पैग़म्बर हजरत मोहम्मद साहब स० पर विवादित पोस्ट करने पर भाजपा नेता गिरफ़्तारUP News Hindi

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]