UP idol Immersion Accident : यूपी के सन्तकबीरनगर और उन्नाव में गणेश चतुर्थी पर प्रतिमा व पूजा सामग्री विसर्जित करने के दौरान 6 बच्चों सहित 7 की मौत

UP idol Immersion Accident: यूपी के सन्तकबीरनगर और उन्नाव में गणेश चतुर्थी पर प्रतिमा व पूजा सामग्री विसर्जित करने के दौरान 6 बच्चों सहित 7 की मौत

लखनऊ: UP idol Immersion Accident-
यूपी के सन्तकबीरनगर और उन्नाव जनपदों में गणेश चतुर्थी के अवसर पर पूजा सामग्री व प्रतिमा विसर्जित करने गये 6 बच्चों और एक युवक की मौत हो गयी है। इनमें से सन्तकबीरनगर में 4 बच्चों की मौत तथा उन्नाव में एक युवक सहित 3 बच्चे शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में सन्तकबीरनगर पुलिस के हवाले से बताया जा रहा है कि “ख़लीलाबाद कोतवाली थानाक्षेत्र के गाँव मोहम्मदपुर कठार स्थित वीरेन्द्र कुमार नाम व्यक्ति के घर पर गणेश पूजा का कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम में गोरखपुर ज़िले के बाँसगाँव निवासी दिनेश कुमार, उसकी पत्नी और उसके 4 बच्चे भी आये थे। (UP idol Immersion Accident)

बताया जा रहा है कि जब शुक्रवार को वीरेन्द्र कुमार अपनी पत्नी, अपने 10 वर्षीय बेटे अजीत, 8 वर्षीय बेटी रूबी, 11 वर्षीय दीपाली व 6 वर्षीय पपुहिया के साथ नदी पर पूजा सामग्री विसर्जित करने गये, तो पूजा सामग्री के विसर्जित करते समय वीरेन्द्र कुमार के चारों बच्चे जैसे ही नदी में उतरे तो चारों पानी के तेज़ बहाव में बह गये, जिससे चारों की ही मौत हो गयी। (UP idol Immersion Accident)

वहीं दूसरी घटना यूपी के उन्नाव जनपद में हुई यहाँ शफीपुर कोतवाली थानाक्षेत्र के माखी गाँव निवासी कुछ किशोर परियर गंगा तट पर गणेश प्रतिमा विसर्जित करने गये थे, जिनमें से मूर्ति विसर्जन करते समय एक युवक और दो किशोरों सहित 3 की की गंगा नदी में डूबने से मौत हो गयी है। जबकि 2 किशोरों को बचा लिया गया है। (UP idol Immersion Accident)

उन्नाव पुलिस के अनुसार घटना के तुरन्त बाद घाट पर पहुँचे गोताखोरों ने त्वरितता दिखाते हुए गंगा में डूबे पाँचों को बाहर निकाला। जिनमें से 18 वर्षीय लवकेश सिंह और 16 वर्षीय प्रशान्त सिंह की मृत्यु हो चुकी थी। जबकि एक 15 वर्षीय विशाल को अति गम्भीर हालत में कानपुर हॉस्पिटल भेजा गया था, जहाँ पर उसकी उपचार के दौरान मौत हो गयी। (UP idol Immersiont)

यह भी पढ़ें- असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ हैदराबाद में भरे मंच पर एक व्यक्ति द्वारा की गई बदसुलूकी, देखें Viral VideoHimanta Biswa Hyderabad Viral

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]