UP Madarsa News: यूपी सरकार ने अब मदरसों को लेकर कुछ और किये बड़े बदलाव, बदले जा रहे हैं सैकड़ों वर्षों पुराने नियम

UP Madarsa News: यूपी सरकार ने अब मदरसों को लेकर कुछ और किये बड़े बदलाव, बदले जा रहे हैं सैकड़ों वर्षों पुराने नियम

 

लखनऊ: UP Madarsa News- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अब मदरसों को लेकर कुछ और बड़े निर्णय लिये हैं। सरकार द्वारा मदरसों में लागू किये जा रहे नये नियमों के के तहत अब यूपी के सभी अनुदानित और ग़ैर अनुदानित मान्यता प्राप्त मदरसों में साप्ताहिक अवकाश शुक्रवार (जुमा) की बजाय रविवार का होगा।

UP Madarsa Newsलखनऊ में आयोजित मदरसा बोर्ड की बैठक में प्रदेश सरकार ने साप्ताहिक अवकाश में ही बदलाव करने के साथ-साथ इन मदरसों में यूनिफॉर्म लागू करने का भी निर्णय लिया है। मदरसा बोर्ड के चेयरमैन इफ़्तिख़ार अहमद जावेद द्वारा बुलायी गयी बैठक में यह निर्णय लिया गया है। (UP Madarsa News)

दरअसल यह यूपी मदरसा शिक्षा परिषद की बैठक अशासकीय अरबी-फारसी मदरसा, मान्यता प्रशासन व मदरसा सेवा नियमावली-2016 में कुछ संशोधन करने के उद्देश्य से बुलायी गयी थी। (UP Madarsa News)

UP Madarsa News
फ़ाइल चित्र

मदरसा बोर्ड के चेयरमैन इफ़्तिख़ार अहमद के नेतृत्व में आयोजित हुई इस बैठक में मदरसों में मदरसा टीचरों के माध्यम विषय वितरण, मदरसों में प्रबन्धक, प्रधानाचार्य, शिक्षक / शिक्षणेत्तर मदरसा कर्मचारियों के अधिकार और कर्तव्य निर्धारण इत्यादि बिन्दुओं पर चर्चा हुई। (UP Madarsa News)

इसके अलावा इस बैठक में उत्तर प्रदेश के सभी मदरसों में साप्ताहिक अवकाश में बदलाव करने और ड्रेस कोड लागू करने के अलावा अरबी-फारसी मदरसों में परीक्षा कराने के लिये जमा होने वाले परीक्षा शुल्क को ऑनलाइन जमा किये जाने की व्यवस्था लागू करने करने का भी प्रस्ताव रखा गया। [Courtesy-Zee News]
यह भी पढ़ें- रेलवे में 28 लोगों की स्टेशन पर ट्रेनों और डब्बों को गिनने की लगी नौकरी, 30 दिनों के बाद जब सैलरी नहीं आयी तो हुआ बड़े खेल का खुलासा

Fake Job Of 28 People In Railway

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]