UP Police Media Cell Prize 1: मेरठ जनपद पुलिस की मीडिया सेल में तैनात आरक्षी नितिन कुमार को प्रदेश पुलिस मुख्यालय लखनऊ द्वारा DGP Commendation Disc मेडल प्रदान किया गया

UP Police Media Cell Prize 1: मेरठ जनपद पुलिस की मीडिया सेल में तैनात आरक्षी नितिन कुमार को प्रदेश पुलिस मुख्यालय लखनऊ द्वारा DGP Commendation Disc मेडल प्रदान किया गया

लखनऊ/मेरठ: UP Police Media Cell Prize-
जनपद मेरठ की पुलिस मीडिया सेल में तैनात आरक्षी नितिन कुमार को पूरे मेरठ पुलिस जोन की मीडिया सेल में विशिष्ट योगदान देने के लिये प्रदेश पुलिस मुख्यालय लखनऊ द्वारा ‘DGP Commendation Disc’ मेडल प्रदान किया गया है।

UP Police Media Cell Prize

लखनऊ पुलिस मुख्यालय द्वारा सोशल मीडिया में विशेष योगदान देने वाले कर्मियों का नामांकन किया गया था, जिसमें नितिन कुमार को पूरे मेरठ जोन में यह ‘DGP Commendation Disc’ पदक मिला है। बता दें कि इससे पहले भी आरक्षी नितिन को वॉइस टाइपिंग का तरीक़ा ईजाद करने के लिये ADG टेक्निकल के द्वारा लखनऊ बुलाकर सम्मानित किया जा चुका है। (UP Police Media Cell Prize)

इसके अलावा नितिन कुमार को जनपद कौशाम्बी के पुलिस अधीक्षक द्वारा कौशाम्बी बुलाकर जनपद में सभी CO,SHO,SI,CCTNS कर्मियों को सरलता से केस डायरी लिखने के लिये पी.सी पर वॉइस टाइपिंग की टेक्नोलॉजी की जानकारी देने के लिये नक़द 5,000 रुपये और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया था। जिसे जनपद कौशाम्बी पुलिस के द्वारा टि्वटर हैंडल पर भी ट्वीट किया गया था।

ये ही नहीं तकनीकी स्किल रखने वाले आरक्षी नितिन कुमार ने कोरोना वैश्विक महामारी के समय पुलिस परिवारों और आम जनों को कोरोना वायरस से बचाव के लिये बहुत ही कम पैसे की लागत से ‘Multifunction Automatic Sanitizing Machine’ बनाकर यह सिद्ध कर दिया था कि, प्रतिभा किसी पहचान की मोहताज नहीं होती है। (UP Police Media Cell Prize)

नितिन कुमार हमेशा सोशल मीडिया, साईबर, सर्विलांस तथा नई टेक्नोलॉजी ईजाद करने में विशेष रूचि रखता है। इसीलिये पुलिस विभाग में होते हुए अपनी ड्यूटी अथवा कर्तव्यों के साथ-साथ जो बहुत ही कम लागत में कोविड-19 वैश्विक महामारी के समय मानव जीवन को सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से ‘Multifunction Automatic Sanitizing Machine’ बनाई थी, उसके लिये पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ अजय साहनी द्वारा भी नितिन को पुरस्कृत किया जा चुका है। (UP Police Media Cell Prize)

आपको बता दें कि जब नितिन कुमार इससे पूर्व जब डीआईजी कार्यालय सहारनपुर में कॉन्स्टेबल पद पर तैनात थे तो समय डीआईजी द्वारा तीनों ज़ोन के तीनों ज़िलों के आम लोगों की सहायता के लिये चलाये गये हेल्प व्हाट्सएप्प नम्बर 9720441212 पर आने वाली शिकायतों को लिस्ट के अनुसार सम्बंधित थानों में भेजने और उन्हें फॉलो कर शीघ्रता से शिकायतों का निस्तारण करने की प्रक्रिया में भी अपना विशेष योगदान दिया था। इस न्यूज़ को देश के पब्लिक ब्रॉडकास्टर दूरदर्शन ने भी अपने न्यूज़ बुलेटिन में प्रमुखता से स्थान दिया था।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में आज़ादी के जश्न के अवसर पर एक कालेज में भारतीय संस्कृति की झाँकी के दौरान लहराया गया तिरंगा, अब इस पर मचा बवालTiranga in Pakistan

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]

Leave a Reply

Your email address will not be published.