UP Police News: अब लखनऊ में पुलिसकर्मियों के ड्यूटी के दौरान मोबाइल फ़ोन रखने पर लगी रोक, आदेश हुए जारी

UP Police News: अब लखनऊ में पुलिसकर्मियों के ड्यूटी के दौरान मोबाइल फ़ोन रखने पर लगी रोक, आदेश हुए जारी

 

लखनऊ: UP Police News-
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान मोबाइल फ़ोन नहीं रख पायेंगे, इसके लिये नये आदेश भी जारी हो चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में लखनऊ पुलिस कमिश्नर एस.बी शिरडकर के हवाले से बताया जा रहा है कि “सचिवालय, विधान भवन, मुख्यमंत्री आवास लोकभवन, हाईकोर्ट अन्य अदालतों, VIP ड्यूटी सहित और अन्य कई महत्वपूर्ण जगहों पर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान मोबाइल फ़ोन प्रयोग न करने के आदेश दिए गये हैं।”

पिछले कुछ समय से ऐसी शिकायत आ रही थी कि VVIP और VIP ड्यूटी के दौरान कुछ पुलिस कर्मी सेल्फ़ी फ़ोटो खींचते हैं और गेम भी खेलते हैं, जिससे सुरक्षा में चूक होने का ख़तरा रहता है, इसलिये सरकार ने कुछ विशेष स्थानों पर ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों के मोबाइल फ़ोन रखने पर पाबन्दी लगायी जा रही है। (UP Police News)

आपको बता दें कि जब बांके बिहारी मन्दिर में घटना हुई हुई थी तो उस समय सुरक्षा के लिये तैनान किये गये कुछ पुलिस कर्मी अपने-अपने मोबाइल फ़ोन में सेल्फियां और वीडियो बना रहे थे। इस मुद्दे के चर्चा में आने के बाद पुलिस प्रशासन ने राजधानी लखनऊ में ड्यूटी महत्वपूर्ण स्थानों पर ड्यूटी करने वे पुलिस कर्मियों के मोबाइल फ़ोन प्रयोग पर रोक लगाई है। (UP Police News)
यह भी पढ़ें- सावधान! यह मात्र ख़बर नहीं बल्कि अलर्ट है…70 वर्षीय बुज़ुर्ग को अश्लील बातें और न्यूड व्हाट्सएप्प कॉल करके जालसाजों ने ठगे 18 लाख रुपयेWhatsApp Nude Call Scam

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]