Varanasi Gas Cylinder Blast: यूपी के वाराणसी में गैस सिलेंडर फटने से मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर 1 महिला की मौत

Varanasi Gas Cylinder Blast: यूपी के वाराणसी में गैस सिलेंडर फटने से मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर 1 महिला की मौत

 

वाराणसी: Varanasi Gas Cylinder Blast- उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आज (शुक्रवार सुबह) गैस सिलेंडर फटने से एक घर की छत ढह जाने के चलते पूरा परिवार मलबे दब गया। इस हादसे में एक महिला की मौत होने की ख़बर है। सूचना पर मौक़े पर पहुँची पुलिस, प्रशासन की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।Varanasi Gas Cylinder Blast

यह हादसा वाराणसी के दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के जंगमबाड़ी क्षेत्र में हुआ। जहाँ गैस सिलेंडर फटने से एक मकान ढह गया। बताया गया है कि घर में सुबह के समय खाना बन रहा था। तभी किन्हीं कारणों से गैस सिलेंडर में आग लग गई। आग लगते ही सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया। मलबे के नीचे दबने से एक महिला की मौत हो गई है। मरने वाली महिला की पहचान बेबी वर्मा के रूप में हुई है। (Varanasi Gas Cylinder Blast)

हादसे की सूचना मिलते ही वाराणसी के डीएम एस०-राजलिंगम भी घटनास्थल पर पहुँचे। मीडिया रिपोर्ट्स में डीएम वाराणसी के हवाले से बताया जा रहा है कि 4 कमरों का घर था, जिसमें से 2 कमरों की छत गिरने से 4 लोग मलबे में दब गये थे। इस हादसे में बेबी वर्मा नाम की एक महिला की मौत हो गयी है। (Varanasi Gas Cylinder Blast)

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार आज शुक्रवार की सुबह वाराणसी के एक घर में तेज धमाके की आवाज़ के साथ घर के 2 कमरों की दीवारें और छत भर-भराकर गिर गयी। धमाके की आवाज़ सुनकर आस-पास के लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकले और अपने एक पड़ोसी के घर की हालत देखकर सहम गये। क्योंकि धमाके के साथ घर की पूरी छत ढह चुकी थी। (Varanasi Gas Cylinder Blast)

यह माजरा देखकर स्थानीय लोगों ने सहायता करने के लिये शोर मचाया और और इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना की सूचना पाकर तुरन्त पुलिस और दमकल विभाग घटनास्थल पर पहुँचा और राहत, बचाव कार्य आरम्भ किया। हादसे में घायल कई लोगों को उपचार के लिये हॉस्पिटल भिजवाया। अभी और ब्यौरे की प्रतीक्षा है।
यह भी पढ़ें- यूपी के 43 पुलिस कर्मियों को 10 सिखों के फ़र्ज़ी एनकाउंटर मामले में हाईकोर्ट ने एक साथ सुनायी 7 वर्षो की सज़ा43 UP Policemen Sentenced To 7 Years

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]