वाराणसी में STF ने पकड़ी गई नकली कोविड वैक्सीन की खेप, टेस्टिंग किट भी हुई बरामद-Varanasi STF arrests fake covid vaccine gang

वाराणसी में STF ने पकड़ी गई नकली कोविड वैक्सीन की खेप, टेस्टिंग किट भी हुई बरामद-Varanasi STF arrests fake covid vaccine gang

वाराणसी:
उत्तर प्रदेश के वाराणसी जनपद में STF द्वारा बड़े पैमाने पर नक़ली कोविड वैक्सीन और कोरोना टेस्टिंग किट पकड़ी गई है। इस मामले में STF ने वाराणसी के लंका थानाक्षेत्र के रोहित नगर से 5 लोगों को अरेस्ट किया है, जो नक़ली कोविड वैक्सीन और कोविड टेस्टिंग किट बनाकर देश के दूसरे राज्यों में सप्लाई करने का काम कर रहे थे। STF ने पकड़ी गई नक़ली वैक्सीन और कोविड किट का अनुमानित मूल्य लगभग 4 करोड़ रुपये आंका है। (Varanasi STF arrests fake covid vaccine gang)

जानकारी के अनुसार यूपी STF की वाराणसी टीम ने आज बुधवार को लंका थानांतर्गत रोहित नगर के एक मकान में छापामारा तो इस छापेमारी के दौरान यहाँ आरोपियों के क़ब्ज़े से बड़ी मात्रा में नक़ली कोविड टेस्टिंग किट,नकली जाइकोव डी वैक्सीन, पैकिंग मशीन, ख़ाली वायल, स्वाब स्टिक इत्यादि बरामद किये हैं। ये लोग यहाँ से बनकर तैयार दवाई और किट देश के अन्य राज्यों में सप्लाई करते थे। (Varanasi STF arrests fake covid vaccine gang)

वाराणसी STF के डिप्टी एस.पी विनोद कुमार के अनुसार उन्हें “नक़ली कोविड किट और वैक्सीन के बारे में निरन्तर सूचनायें मिल रही थी। जिनके आधार पर लंका थाना क्षेत्र के रोहित नगर कॉलोनी के एक फ्लैट में छापा मारा गया तो इस दौरान मौक़े से सिद्दीगिरी बाग निवासी राकेश थवानी, सन्दीप शर्मा, लक्ष्य, शमशेर व बौलिया लहरतारा निवासी अरुणेश विश्वकर्मा को गिरफ़्तार किया गया है। (Varanasi STF arrests fake covid vaccine gang)

STF की पूछताछ पर राकेश थवानी ने बताया कि “वह सन्दीप शर्मा,अरुणेश विश्वकर्मा और शमशेर के साथ मिलकर नक़ली कोविड वैक्सीन व कोविड टेस्टिंग किटें बनाता था, और लक्ष्य जावा को सप्लाई करता था जो कि अपने नेटवर्क के माध्यम से देश के विभिन्न राज्यों में सप्लाई करता था।” STF वाराणसी इकाई केवडिप्टी एस.पी के अनुसार “इन आरोपियों से पूछताछ कर उनके गिरोह के बारे में जानकारी इकट्ठा करते हुए विधिक कार्यवाही की जा रही है।” (Varanasi STF arrests fake covid vaccine gang)

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]