Vijay Mallya: भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को बड़ा झटका, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट करने जा रही है सज़ा का ऐलान

Vijay Mallya: भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को बड़ा झटका, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट करने जा रही है सज़ा का ऐलान

नई दिल्ली:
किंगफिशर एयरलाइन्स के मालिक और शराब के कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) को एक बड़ा झटका लगा है। देश की शीर्ष अदालत सोमवार को सज़ा सुनाने जा रही है। सुप्रीम कोर्ट वर्ष- 2017 के एक अवमानना मामले में देश के भगोड़े शराब कारोबारी और किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या को सज़ा का ऐलान करेगी।

बता दें कि विजय माल्या (Vijay Mallya) को अदालत के आदेशों की अवहेलना करते हुए अपने बच्चों को 40 मिलियन डॉलर अमाउंट ट्रांसफर करने के मामले में अदालत की अवमानना का दोषी ठहराया गया था। साथ ही विजय माल्या पर कई बैंकों की शेष राशि जो लगभग 6,200 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा है। बैंकों को इस रक़म को वापिस करने का आदेश दिया गया था। और साथ ही विजय माल्या पर ‘ब्रिटिश स्पिरिट निर्माता डियाजियो’ से 40 मिलियन डॉलर के भुगतान का भी ख़ुलासा करने में असफ़ल रहने के लिये अवमानना ​​के लिये मुक़दमा दायर किया गया था।

बता दें कि फरवरी महीने में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने देश की शीर्ष अदालत को बताया था कि “बैंकों ने भगोड़े विजय माल्या (Vijay Mallya), नीरव मोदी (Neerav Modi) व मेहुल चौकसी (Mehul Choksi) से कुल 18.000 करोड़ रुपये की वसूली की थी। 66 वर्षीय शराब क़ारोबारी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े बैंक ऋण मामले में भी आरोपी है, जिस की क़ीमत 9.000 करोड़ रुपये से ज़्यादा है। विजय माल्या (Vijay Mallya) फ़िलहाल यूके में रह रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में PTI के हवाले से बताया जा रहा है कि “विजय माल्या (Vijay Mallya) गत वर्ष जुलाई माह में लन्दन में उच्च न्यायालय द्वारा लगाये गये उन पर दिवालियापन के आदेश को पलटने के प्रयास में ब्रिटेन में अपील कर रहे है।
यह भी पढ़ें-  RSS अगले 2 वर्षों के भीतर अपनी शाखाओं की संख्या बढ़ाकर करेगा 1 लाखVijay MallyaRSS

Author: Desh Duniya Today [Farhad Pundir]